पत्रकारों की पत्रकारिता पर चर्चा..गिरीश पंकज और राज ने कहा..सुरक्षा कानून में संशोधन की जरूरत

रायपुर—- एक दिन पहले छत्तीसगढ़ सक्रिय पत्रकार संघ की न्यू सर्किट हाउस में हुई। बैठक में प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकारों ने शिरकत किया। इस दौरान छत्तीसगढ़ सरकार पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर चर्चा हुई। बैठक में कमेटी के ड्राफ्ट और पत्रकारों के हितों से जुड़ी तमाम बिन्दुओं पर विचार विमर्श किया गया। उपस्थित पत्रकारों के सामने संघ के प्रदेश अध्यक्ष राज गोस्वामी, संरक्षक वरिष्ठ पत्रकार गिरीश पंकज, उपाध्यक्ष  अभिषेक झा, रायपुर जिला अध्यक्ष श्रवण यदु ,सुधीर तंबोली आजाद समेत सम्मानित पत्रकारों ने अपनी बातों को रखा।
 
             बैठक को सक्रिय पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष राज गोस्वामी और संरक्षक गिरीश पंकज ने अपनी बातों को रखा। गोस्वामी और वरिष्ठ गिरीश पंकज ने छत्तीसगढ़ सरकार की पत्रकार सुरक्षा कानून का स्वागत किया। साथ ही विभिन्न बिन्दुओं पर सबके साथ विचार विमर्श भी किया। दोनों वरिष्ठ पत्रकारों ने बताया कि कानून को बेहतर बनाने के लिए हम सब मिलकर कुछ जरूरी सुझाव कमेटी के सामने रखेंगे। यदि कमेटी ने सुझाव को गंभीरता से लिया तो इसका फायदा ना केवल पत्रकारों को बल्कि सरकार और कमेटी को मिलना निश्चित है।
 
                                बैठक में पत्रकारों की छवि और पत्रकारिता के स्तर भी चिंतन मनन किया गया। बैठक में मौजूद पत्रकारों ने पत्रकारिता के वर्तमान स्तर पर खेद के साथ चिंता जाहिर की। सभी ने एक सुर में सकाररात्मक कदम उठाने की बात कही।
 
                     राज गोस्वामी ने बताया कि पत्रकारों की स्वास्थ्य बीमा, पेंशन , मजीठिया वेज बोर्ड वेतन आयोग को लागू किया जाना जरूरी है। इसके अलावा पत्रकारों के लिए कार्यशाला का समय पर आयोजित होना बहुत जरूरी है। इस दौारन पत्रकारों को फील्ड में आने वाली परेशानियों को लेकर गंभीर चर्चा हई। उपस्थित सभी लोगों ने सभी पहलुओं पर गंभीरता के साथ लेने को कहा। 
 
                बताते चले कि छत्तीसगढ़ सक्रिय पत्रकार संघ प्रदेश भर में सभी जिला मुख्यालयों में जिला इकाई का पुनर्गठन कर रहा है। इसी कड़ी में रायपुर जिला कमेटी का गठन किया गया है। राज गोस्वामी ने बताया कि कमेटी एक सप्ताह के अन्दर पत्रकारों और सदस्यों के साथ बैठकर जिला इकाई का प्रस्ताव पेश करेगी। रायपुर टीम का एलान जल्द कर दिया जाएगा। 
 
                   बैठक में संघ के प्रदेश संरक्षक गिरीश पंकज, प्रदेश अध्यक्ष राज गोस्वामी, उपाध्यक्ष अभिषेक झा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुधीर तम्बोली , रायपुर जिला अध्यक्ष श्रवण यदु , सत्येन्द्र सिंह, महेन्द्र गिरि गोस्वामी, हरीश रामटेके, विक्रम सिंह चौहान,  मनीष जायसवाल, मो. हबीब अख्तर, एस पी दुबे, पवन ठाकुर, ज्योति राय, रेखा क्रिस्टोफर, पद्मा कुलदीप, राहुल गिरी गोस्वामी, वासु सिंह चौहान, जिव राखन उसारे, अंशुल केशरवानी, मो. अनीस कुरैशी, अरुण बांगड़े, हिमांशु निषाद समेत कई पत्रकार मौजद थे।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...