बिना एअरपोर्ट विकास अधूरा..क्रिकेट संघ ने भी दिया समर्थन..कहा..मांग पूरी होने तक करेंगे प्रदर्शन..आंदोलन का होगा विस्तार

बिलासपुर–हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का अखंड धरना आंदोलन का स्वरूप व्यापक हो चला है। अखंड धरना आंदोलन के 29 वें दिन क्रिकेट संघ बिलासपुर ने रघुराज स्टेडियम से रैली निकालकर हवाई सुविधा की मांग की है। रैली में सभी लोग राघवेन्द्र राव भवन पहुंचकर धरना पर बैठे लोगों का समर्थन किया। 

                   धरना को क्रिकेट संघ बिलासपुर की तरफ से क्रिकेट संघ छत्तीसगढ के कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी ने संबोधित किया। मुकुल तिवारी ने कहा कि एयरपोर्ट के बगैर बिलासपुर का विकास अधूरा है। बहुत सारे व्यवसायिक संस्थान एयरपोर्ट नही होने से लोग बिलासपुर नहीं आना चाहते हैं। क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जजोदिया ने कहा कि छत्तीसगढ में खनिज निकालने के लिए तो सभी सरकार तत्पर रहती है। लेकिन आवागमन की सुविधा के लिए कोई ध्यान देने को तैयार नही है। जाजोदिया ने कहा कि एयरपोर्ट के आंदोलन के अलावा अन्य बहुत सी मांगो के लिए आंदोलन की जरूरत है। इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की मांग इसमें से एक है।

                       क्रिकेट संघ के कोच भूपेन्द्र पाण्डेय और वेंकटेश अग्रवाल ने अपने संबोधन में बताया कि बिलासपुर के लोग कोई भीख नहीं मांग रहे है। हजारों करोड राजस्व देने के बदले में अपना थोड़ा सा अधिकार ही तो मांग रहे है। राजेश शुक्ला ने भी सभा को संबोधित किया। उन्होने कहा कि बिलासपुर का व्यापार लगातार छोटा जिला होने के कारण घटता जा रहा है। जबकि एयरपोर्ट आने से इसमें नयी जान आ सकती है।

                   देवेन्द्र सिंह बाटू ने बताया कि 26 नवम्बर शाम 5 बजे गांधी चैक से होने वाली मौन रैली में बडी संख्या में लोग शामिल होंगे। जिला कुर्मी समाज संघ के पदाधिकारी श्याम मूरत कौशक ने जोश भरते हुए कहा कि हम पिछले कई सालों से हवाई सुविधा प्रारंभ होने का इंतजार कर रहे है। लेकिन आज तक कोई ठोस पहल नहीं हुई है।  इसलिए इस जन आंदोलन का विस्तार किया जाना चाहिए। अयोध्यावासी स्वर्णकार समाज की तरफ सुभाष सराफ ने कहा कि बिलासपुर में केन्द्रीय विश्वविद्यालय है। अमरकंटक में राष्ट्रीय आदिवासी विश्ववविद्यालय है। यहां बहुत से बडे कार्यक्रमों में विख्यात लोगों को बिलासपुर एयरपोर्ट होने पर आसानी से बुलाया जा सकेगा।

              डीएमएफ के सदस्य प्रमोद नायक और क्रिकेट संघ के महेन्द्र गंगोत्री ने कहा कि बिलासपुर के 1500 मीटर लंबे एयरपोर्ट के रनवे को तत्काल 2500 मीटर किया जाना चाहिए। इसके लिए आवश्यक भूमि की व्यवस्था कलेक्टर बिलासपुर को करनी चाहिए।

                      29 वें दिन धरना प्रदर्शन के दौरान क्रिकेट प्लेयर के परिधान में परिवेश धर, अतुल शर्मा, अब्दुल समर्थ, शब्बीर अली, ओ.पी. यदव, शैलेष सैम्बल, प्रवीण कुमार, बी.पाण्डेय, रोहित, जय श्रीकान्त, वैभव विशेष., शिवा गणेष, अवधेश सिंह, यमन सिंह, प्रथम सिंह, नावेद अली, मेा.शमी , अभिशेक सौहगौरा, इम्तियाज खान, अतुल शर्मा, रौनक चावला, हरीश साहू  समेत कुर्मी समाज से गौरीशंकर कौशिक, अम्बिका कौशिक, भुवनेश्वर कौोशिक, राजकुमार कौशक., स्वर्णकार समाज से कुंज बिहारी सोनी, संतोश सोनी, प्रकाश कटेलिहा शामिल हुए।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...