हवाई सेवा संघर्ष समितिः निकालेगी मौन रैली..कंसौधन समाज ने भी दिया समर्थन..बताया..पिछड़ गया बिलासपुर

बिलासपुर—हवाई सुविधा जन संघर्श समिति का अखंड धरना आंदोलन के 31 वें दिन चंद्रपुरिया कसौधन वैश्य समाज ने पुरजोर समर्थन किया। सभा को चंद्रपुरिया कसौधन वैश्य समाज के आशीष गुप्ता ने संबोधित किया। आशीष ने बताया कि एयरपोर्ट की सुविधा नहीं होने से बिलासपुर  व्यवसाय के क्षेत्र ना केवल पिछड़ता जा रहा है। बल्कि बहुत पिछड़ भी गया है। सभा में हवाई सेवा संघर्ष समिति के सदस्यों ने आंदोलन में अब तक शिरकत कर चुके सभी समाज और शहवासियों से 26 नवम्बर को होने वाले मौन रैली को सफल बनाने में सहयोग दिए जाने को कहा है।

                     हवाई सेवा संघर्ष समिति के अखण्ड धरना प्रदर्शन को एक महीेना पूरा हो चुका है। धरना प्रदर्सन के 31 वें दिन शहर का चंदपुरिया कसौंधन वैश्य समाज ने धरना स्थल पहुंचकर आंदोलन का समर्थन किया है। समाज के अध्यक्ष आशीष गुप्ता ने कहा कि बिलासपुर से महानगरों में आवागमन के दौरान बहुत समय लगता है। रायपुर जाकर फ्लाईट पकडने में न केवल दो तीन हजार रूपये का अतिरिक्त खर्च आता है। बल्कि समय की भी बरबादी होती है। दरअसल एअरपोर्ट की सुविधा नहीं होने से बिलासपुर व्यावसायिक क्षेत्र में बहुत पिछड़ चुका है। 

        आशुतोष साव ने बताया कि बिलासपुर में एयरपोर्ट होने पर यहां रोजगार और व्यवसाय के साधन तेजी से बढेगें। पूंजी निवेश भी होगा। चंद्रपुरिया कसौधन वैश्य समाज के सुधीर गुप्ता सभा को संबोधित किया। सुधीर गुप्ता ने कहा कि उनका समाज हर आंदोलन में साथ है । 26 नवम्बर को होने वाली मौन रैली मे शिरकत करेगा।

                   श्याम कश्यप और ऋशि पाण्डेय ने बताया कि बिलासपुर से हजारों करोडों का राजस्व राजस्व लेने के बाद कुछ थेाडे से पैसे के लिए बिलासपुर को हवाई सुविधा से बंचित रखना सही नही है। वरिष्ठ आदिवासी नेता संत कुमार नेताम ने कहा कि रायपुर की तुलना में बिलासपुर का विकास न होना पिछले 15 साल की सबसे बडी साजिश है। उत्तर छत्तीसगढ जहां बडा आदिवासी अंचल आता है।  उसके विकास के लिए बिलासपुर मे हवाई अड्डा का होना अत्यन्त आवष्यक हैं।


मौन रैली का आयोजन

समिति के सदस्यों ने बताया कि 26 नवम्हक तो शाम 5 बजे गांधी चौक से नेहरू चौक तक मौन रैली निकलेगी।  रैली में आम और खास सभी लोग शिरकत करेंगे। रैली को सफल बनाने विभिन्न माध्यमों से सबसे सम्पर्क किया जा रहा है।

                               सोमवार को अखण्ड धरना प्रदर्शन में अशोक भण्डारी, देवेन्द्र सिंह, बद्री यादव, समीर अहमद, धर्मेश शर्मा, सुदीप श्रीवास्तव, रामशरण यादव, महेश दुबे, राकेश शर्मा, कमल सिंह ठाकुर, पंकज सिंह, रोहित तिवारी, सुशांत शुक्ला ने बताया कि हवाई सेवा सुविधा मांग को लेकर मौन रैली के अलावा सुनियोजित तरीके से समय पर , मशाल जुलूस, मोटर सायकल रैली भी निकाली जाएग।

                   धरना प्रदर्शन के 31 वें दिन आंदोलन में प्रवीण गुप्ता, संतोश गुप्ता, श्याम गुप्ता, अमित गुप्ता, प्रभास गुप्ता, अम्बर साव, अनीश गुप्ता, रमेश गुप्ता, नवीन गुप्ता, सतीष चन्द्र गुप्ता, राजेश्वर
साव, राजेश गुप्ता, राजकुमार गुप्ता, मनोज गुप्ता, रेवती गुप्ता, अमृत लाल गुप्ता, वीरन्द्र
गुप्ता, आयुश गुप्ता, विनीत गुप्ता, विवेक गुप्ता, संदीप गुप्ता, अमृतराज गुप्ता, संतोष
गुप्ता-अधिवक्ता, शेख अल्ताफ, केशव गोरख, रघुराज सिंह ठाकुर, दिपांशु श्रीवास्तव, श्याम कश्यप, कप्तान खान, ऐलजेक्जेण्डर पाॅल, विरेन्द्र सारथी, भोलाराम साहू, लखनलाल खाण्डे,
राजीव गुप्ता, श्याम मूरत कौशिक , नवीन वर्मा शामिल हुए।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...