बेडमा से काँकेर अधूरी सड़क पर विधानसभा में सवाल…. मंत्री ने दिया यह जवाब…

Chhattisgarh Assembly,ts singhdeo,news,raipur,raman singh,chhattisgarh

रायपुर।एनएच 30 बेडमा से कांकेर मार्ग के काम की पूर्ण होने की निश्चित तिथि बताया जाना संभव नहीं है। यह जानकारी गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में दी। कांग्रेस सदस्य संतराम नेताम ने जानना चाहा कि एनएच 30 बेडमा से काँकेर मार्ग का निर्माण कार्य अनुबंध अनुसार कब तक पूर्ण किया जाना था? मार्ग के निर्माण के लिए कितनी राशि की स्वीकृति प्रदान कर संबंधित फर्म को कितनी कितनी राशि का भुगतान किया गया है? वर्तमान में कौन से फर्म के द्वारा निर्माण कार्य कराया जा रहा है? और उक्त मार्ग कब तक पूर्ण होगा? पूर्ण अनुबंध ठेकेदार के विरुद्ध विभाग के द्वारा क्या कार्रवाई की गई है? अवगत करावे?सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने यहां क्लिक करे

जिसके जवाब में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि एनएच 30 काँकेर से बेडमा मार्ग का निर्माण कार्य अनुबंध अनुसार 7 अगस्त 2018 तक पूर्ण हो जाना था।मार्ग के निर्माण के लिए 497.14 करोड की राशि स्वीकृत की गई और निर्माण एजेंसी/ फर्म को 18.77 करोड़ की राशि भुगतान की गई है.

वर्तमान में मैसर्स वलेचा इंजीनियरिंग लिमिटेड मुंबई निर्माण कार्य कर रही है.कार्य पूर्ण होने की निश्चित तिथि बताया जाना संभव नहीं है.

पूर्व अनुबंध ठेकेदार के विरुद्ध विभाग के द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर गृह मंत्री ने बताया कि मुख्य अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग क्षेत्र रायपुर द्वारा ठेकेदार को प्री टर्मिनेशन नोटिस पत्र 29 जून 2017 को जारी किया गया। मुख्य अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग परीक्षेत्र रायपुर द्वारा दो लेटर के माध्यम से अनुबंध निरस्त करने की अनुमति के लिए भारत सरकार सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय नई दिल्ली को पत्र लिखा गया।

छत्तीसगढ़ शासन लोक निर्माण विभाग मंत्रालय रायपुर ने 26 दिसंबर 2017 को अनुबंध निरस्त करने की अनुमति के लिए भारत सरकार सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय नई दिल्ली को पत्र लिखा।

ठेकेदार के द्वारा समय सीमा में कार्य न कर पाने के कारण कुल राशि 2.40 करोड़ अनुबंध अनुसार लिक्विडिटी डैमेज के रूप में रोका गया है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...