NSUI ने किया कुलपति और कुलसचिव का घेराव…. सुहैल ने प्राइवेट छात्रों से अवैध वसूली का लगाया आरोप….. कहा वंदना का इलाज विश्वविद्यालय कराये

बिलासपुर। एनएसयुआई नेता सोहैल की अगुवाई में अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी के छात्रों ने कुलपति और कुलसचिव से मुलाकात की। एनएसयुआई नेता और समर्थकों ने स्वाध्यायी  छात्रों से मनमानी शुल्क वसूल किये जाने का आरोप लगाया है। सोहैल ने कहा यदि अवैध वसूली को नही रोका गया और शुल्क में कमी नही की गयीं तो उग्र आंदोलन करेंगे। कुलपति और कुल सचिव ने अस्वासन दिया है कि मामले में गम्भीरता से विचार किया जाएगा।

       एनएसयुआई ने छात्र नेता सुहैल की अगुवाई में छात्रों ने अटल विश्वविद्यालय का घेराव किया। सुहैल समेत अन्य छात्र नेताओं ने बताया कि विश्वविद्यालय ने हमेशा छात्रों के हित में काम किया है। इस समय अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी में प्राइवेट छात्रों का नामांकन और परीक्षा फॉर्म भरा जा रहा है। प्राइवेट वही छात्र ऐडमिशन लेते हैं जो रेगुलर पढ़ाई के फीस का बोझ नही उठा पाते है। ऐसे में अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी में प्राइवेट छात्रों से भी जिस सुविधा की उन्हें यूनिवर्सिटी ही अनुमति नही देती है, उसकी फीस अवैध रूप से वसूली जा रही है। 

           सुहैल ने जानकारी दी कि यूनिवर्सिटी स्वाध्यायी छात्रों से खेल के नाम पर प्रति छात्र 50 रुपया, लाइब्रेरी के नाम पर 30 रुपया, छात्र कल्याण शुल्क 20 रुपया, कुलपति आकस्मिक सहायता निधि के नाम पर 10 रुपया और परीक्षा देने के अनुमति शुल्क के नाम पर 170 रुपये अवैध रूप से वसूला जा रहा है। 

        सुहैल ने बताया कि हर साल 70 हज़ार से 80 हजार छात्र प्राइवेट एडमिशन लेते हैं। पिछले 7 सालों में यूनिवर्सिटी 14 करोड़ से ज्यादा रुपये छात्रों से वसूल कर चुका है। जिसका लाभ यूनिवर्सिटी रेगुलर छात्रों को भी नहीं मिल रहा है।जिनका अधिकार भी है।

सुहैल ने बताया कि अटल बिहार वाजपेयी यूनिवर्सिटी में की जा रही अवैध वसूली तत्काल बंद की जाय ।सभी छात्रों का पैसा वापस किया जाय।

सुहैल ने कुलपति को बताया किन प्रमुख मांगों के कुछ दिन पहले अटल विश्वविद्यालय यूटीडी की छात्रा का एक्सीडेंट हुआ था । छात्र का नाम वंदना दीवान है ।इस समय अपोलो हॉस्पिटल में जीवन और मौत के बीच झूल रही है।इलाज में अब तक  7 लाख़ से अधिक खर्च भी हो चुका है। हमारी मांग है कि वंदना का इलाज कुलपति अकस्मिक निधि से किया जाए।

        इस दौरान एनएसयुआई के नेता प्रदेश सचिव सोहेल खालिक के अलावा अभिजीत भट्टाचार्य, आशु मुखर्जी ,उत्कर्ष साहू  ,राजिक खान ,सूर्या सिंह, अक्षत कौशिक, सोहेल खान ,अमन यादव ,श्रेयांश अग्रवाल ,संकल्प राठौर अ,मन वर्मा , हिमांशु राव, मगर ,जुनेद खान, हर्ष चौरसिया अभिषेक कश्यप आदि उफस्थित थे ।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...