पंचायत सचिव और रोज़गार सहायक की मनमानी,ग्रामीणों ने की शिकायत

धमतरी।नगरी ब्लाक के अंतर्गत ग्राम पंचायत भोथली में सचिव और रोजगार सहायक की मनमानी से परेशान ग्रामीणों ने गांव में हुए विकास कार्यों की जांच और कार्रवाई की मांग को लेकर नगरी एसडीएम को ज्ञापन दिया है।ग्रामीणों का आरोप है कि नगरी विकासखंड के ग्राम भोथली में विकास कार्य के नाम पर पंचायत कर्मी ने गड़बड़ी की है।ग्रामीण आहेरु राम, जीवकरण साहू ने बताया कि मैदान समतलीकरण के लिए 9लाख स्वीकृत हुए थे।ग्रामीणों के जरिए तालाब की मिट्टी को मैदान में डलवाया गया।तालाब गहरीकरण का कार्य स्वीकृत हुआ था मगर बाद में पैसा कम आया है और पचरी निर्माण का पैसा भी दूसरी जगह खर्चा होना बताया जा रहा है।

पंचायत कर्मी की इस कार्यशैली से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।ग्रामीण ओंकार,मोहित साहू मोहित कुमार साहू,दाऊलाल साहू ने बताया कि ग्राम पंचायत सचिव की मनमानी के चलते जिनका आवास बन चुका है उन्हीं लोगों को फिर से प्राथमिकता देकर उनके नाम से आवास जारी करवा दिया गया।

जिनको आवास की जरूरत है उनका नाम सूची में दर्ज नहीं किया जा रहा है।एक परिवार को डबल आवास का लाभ पहुंचाया जा रहा है। पंचायत प्रतिनिधि अपने मनपसंद व्यक्तियों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलवा रहे हैं।जिससे पूरे ग्रामवासी में आक्रोश है।ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपकर जल्द ही जांच और कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में बंसीलाल ,योगेंद्र कुमार साहू ,ओम प्रकाश ध्रुव,मुन्ना लाल ,चंदन लाल साहू ,दीनदयाल जगन्नाथ साहू ,जगदीश यादव आदि शामिल थे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...