भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद.. आबकारी विभाग की कार्रवाई..पकड़ में आया शऱाब तस्कर

बिलासपुर—-जिला आबकारी विभाग ने पेन्ड्रा मरवाही क्षेत्र से मध्यप्रदेश की शराब को अवैध तरीके से परिवहन औक विक्रय करते पकड़ा है। जिला आबकारी विभाग सहायक आयुक्त के निर्देश पर की गयी कार्रवाई में भारी मात्रा में अंग्रेजी शऱाब की जब्ती हुई है। आबकारी विभाग ने शराब जब्त कर आरोपियों को हिरासत में लिया है। पूछताछ के बाद आरोपी को आज कोर्ट के हवाले किया जाएगा।
 
                    जिला आबकारी सहायक आयुक्त विकास गोस्वामी ने बताया कि पेन्ड्रा क्षेत्र दानी कुण्डी गांव में मध्यप्रदेश की शराब को पकड़ा गया है। सहायक आयुक्त ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर आबकारी टीम ने कार्रवाई की है।
  
                          गोस्वामी ने जानकारी दी कि मुखबिर से जानकारी मिली कि दानी कुण्डी गांव निवासी एक व्यकित के घर में भारी मात्रा में मध्यप्रदेश की शऱाब को स्टाक कर रखा गया है। बिलासपुर से छापामार टीम को दानी कुण्डी गांव भेजा गया। देर शाम हुई छापामार कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में टीम ने महंगी अंग्रेजी शराब को जब्त किया है।
 
            छापामार के दौरान पाया गया कि बरामद सभी शराब सिर्फ मध्यप्रदेश में बिक्री के लिए हैं। जिस घर में शराब मिली..घर की महिला ने बताया कि शराब छिपाने की जानकारी उसे नहीं है। आबकारी टीम ने घर मालिक के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। हिरासत में लेकर देर रात तक पूछताछ हुई है।
 
                 पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया है कि शराब मध्यप्रदेश से खरीदकर बेचने के लिए लाया है। आबकारी टीम को कुल 11 पेटी अंग्रेजी शराब मिली है। गोआ व्हिस्की  की 8 पेटी कुल 400 नग पाव शऱाब जब्त किया गया है। इसके अलावा ऑफिसर चॉइस व्हिस्की की दो पेटी कुल नग 96 नग और  मेक्डॉवेल नम्बर 1 व्हिस्की की 1 पेटी कुल नग 48 पाव की बरामदगी हुई है।
 
               टीम की कार्रवाई में कुल नग 544 पाव अंग्रेजी शराब जब्त हुई है। बरामद शराब की मात्रा  98 बल्क लीटर से अधिक है। आरोपी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

Tags:, , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *