पहला नामांकन कांग्रेस से दाखिल….आज देर रात तक ज़ारी हो सकती है एकल नाम की सूची… पढ़िए किन नामों पर बन रही सहमति

बिलासपुर । सोमवार को कांग्रेस की तरफ से वार्ड क्रमांक 9 यातायात नगर के लिए मनहरण लाल कौशिक ने पहला नामांकन दाखिल किया ।उम्मीद है कि आज देर शाम तक कांग्रेस के नगर निगम प्रभारी धनेंद्र साहू बैठक  बाद कम से कम ऐसे 25 से 30 एकल नाम की सूची पर मुहर लगा देंगे ।
      अंदर से मिली खबर के अनुसार कांग्रेस से करीब 30 वार्ड ऐसे है जहाँ से एक नाम पर प्रत्याशियो ने समर्थन किया है। ऐसी एक नाम वाली सूची आज 4 बजे बैठक के बाद फाइनल हो जाएगी। बैठक नगर निगम  बिलासपुर चुनाव प्रभारी धनेंद्र साहू की मौजूदगी में होगी।जिला कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक होगी। सूत्रों के अनुसार 1 नाम वाली सूची में  वार्ड 9 से मनहरण लाल कौशिक 15 से त्रिवेणी भोई वार्ड 16 से संगीता रवि चतुर्वेदी वार्ड 18 से कापसे वार्ड 19 से भरत कश्यप वार्ड 20 से डॉ यादव वार्ड 21 से पूर्व पार्षद काशी रात्रे की पत्नी रेखा रात्रि वार्ड 22 से राजकुमार की पत्नी को टिकट मिल सकती है  वार्ड 23 से पूर्व मेयर के भाई सीताराम जायसवाल को टिकट मिलना निश्चित है। वार्ड 24 से प्रमोद नायक चुनाव लड़ सकते हैं ।यदि उनकी पत्नी को टिकट मिलता है तो वार्ड से रामशरण यादव चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। बताते चलें रामशरण यादव की पत्नी भी टिकट की दावेदार है ।
इसके अलावा वार्ड 25 से रामाशंकर बघेल वार्ड 26 से शेख नसरुद्दीन वार्ड 27 से रविंद्र सिंह चुनाव लड़ेंगे ।जानकारी हो कि 27 से राकेश शर्मा भी टिकट के दावेदार है। वार्ड 28 से श्रीमती चौकसे वार्ड 29 से वरिष्ठ कांग्रेस नेता से गफ्फार वार्ड 30 से राजेश पांडे को टिकट मिलना तय है। यद्यपि यहां से महेश दुबे उर्फ टाटा महाराज भी दावेदारी कर रहे हैं। वार्ड 31 से टिकट दावेदारों की  घमासान है ।वार्ड 32 से स्वप्निल शुक्ला की बहन चुनाव लड़ सकती हैं। वार्ड 32 से ही मंजू भी दावेदारी कर रही है  पूर्व पार्षद तैयब हुसैन की पत्नी भी चुनाव लड़ना चाहती है । इसका फैसला तैयब की टिकट पर निर्भर करता है। राजेश पांडे की  30 से दावेदारी हैं। वार्ड क्रमांक 35 का फैसला सजिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर वर्तमान पार्षद शैलेंद्र जयसवाल और विजय पांडे के बीच में होना है।संघर्ष है। शैलेंद्र जयसवाल का टिकट मिलना निश्चित है माना जा रहा है । क्योंकि सथानीय विधायक शैलेंद्र पांडे वार्ड क्रमांक 33 में शैलेंद्र को किसी भी शर्त पर टिकट देना चाहेंगे।
 वार्ड नंबर 34 में शिव शंकर कश्यप और अनिल पांडे की बीच दावेदारी है। संभावना कम है इनमें से किसी को टिकट मिले।  रेलवे में वार्ड 45 से सैयद निहाल को टिकट मिलना तय है।  राकेश सिंह भी यहां से दावेदारी कर रहे हैं ।बताते चलें कि पिछले चुनाव में सैयद निहाल ने राकेश सिंह को हराया था
निगम का पहला नामांकन दाखिल
बिलासपुर नगरी निकाय चुनाव में आज कांग्रेसी नेता मनहरण कौशिक ने  वार्ड नंबर 9 से  नामांकन दाखिल किया। कौशिक ने बताया कि  टिकट मिलना निश्चित है। यहां से पार्टी टिकट का एकमात्र दावेदार हु। ऐसी सूरत में आज मैंने नामांकन दाखिल किया। टिकट नहीं मिलने का सवाल ही नहीं उठता है। मनहरण ने बताया कि मेरी प्राथमिकता फाटक पर ओवरब्रिज बनाना सड़क स्कूलों की स्थिति में सुधार करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *