नव विवाहिता की गुहार… कप्तान साहब ससुराल वालों ने बहुत मारा… अब तो घर से भी निकाल दिया… आत्महत्या कर लुंगी

बिलासपुर । नव विवाहिता ने  ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पोलिस कप्तान से मिलकर पीड़िता ने बताया कि ससुराल वालों ने मांग पूरी नही करने पर मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया है ।करीब डेढ़ महीने से मायके में हूं। ससुराल वाले कहते है कि यदि लौटी तो जान से मार देंगे।
              नव विवाहिता के पिता शिवरात यादव और उसके भाई ने बताया कि वे लोग मुंगेली जिला के जरहगोंव थाना क्षेत्र धर्मपुरा के रहने वाले है ।13 मई 2019 को पूर्णिमा की शादी धूमधाम से बिलासपुर में चाटीडीह स्थित रपटा चौक केवटपारा निवासी गोपाल यादव से हुई। शादी में औकात से अधिक दहेज भी दिया । लेकिन 5 महीने बाद ससुराल वालों ने बेटी के साथ दहेज को लेकर मारपीट करना शुरू कर दिया ।
       शिवरात यादव ने बताया शादी के मात्र 1 महीने बाद दमाद गोपाल उसकी  मां और  मामा ने बेटी को प्रताड़ित करने लगए। दामाद का मामा संतोष यादव पेशे से शिक्षक है। दामाद को उकसा कर पर बेटी के साथ मारपीट करवाता है। एक महीना पहले घर वालो ने बेटी पूर्णिमा को बुरी तरह से पीटा। घर से घसीटकर निकल दिया। चेतावनी दी कि जब तक  फ्रीज मोटरसाइकिल टी टेबल लेकर नही आती है घर मे घुसने नही देंगे।
 शिवरात ने बताया कि दामाद और उसका मामा कहते है कि दहेज में घटिया सामान दिया है। दहेज के कहते है कि दहेज के कूलर में करंट आता है। नया कूलर और पंखा भी चाहिए। बेटी के पिता ने बताया कि बेटी के साथ मारपीट और घर से निकाले जाने की शिकायत 4 नवम्बर 2019 को सरकंडा थान में की। एसपी से 14 नवंबर को लिखित में बताया।
    पूर्णिमा ने बताया कि एक महीना पहले मामा ससुर सास और पति ने धक्का मार कर घर से बाहर निकाल दिया । मैं मानसिक रूप से बहुत परेशान हूं । मेरे सामने आत्महत्या के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है। पिता के साथ मामले की शिकायत 4 नवंबर को सरकंडा थाने में भी की ।बावजूद इसके अभी तक किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं हुई। इसके अलावा पुलिस कप्तान  कार्यालय  पहुंचकर घटना की जानकारी दी । लिखित में शिकायत कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की । उन्होंने आश्वासन दिया था कि आरोपियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज किया जाएगा । लेकिन आज तक मारपीट करने वाले और घर से बाहर निकालने वालों के खिलाफ किसी प्रकार की पुलिस कार्यवाही नहीं हुई है। आज एक बार फिर पुलिस कप्तान से जान की गुहार लगाई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *