वायु सेना भर्ती रैली का आयोजन 30 जुलाई से 28 अगस्त तक रायपुर में

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर,जिले,युवाओं ,16 मई ,रायगढ़ ,वायुसेना,भर्ती रैलीरायपुर-वायु सेना के विभिन्न पदों पर 30 जुलाई से 28 अगस्त 2018 तक रायपुर में भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। भर्ती रैली में लिखित परीक्षा, अंग्रेजी, तर्कशक्ति, सामान्य गणित व जागरूकता, अनुकूलनशीलता परीक्षा, शारीरिक फिटनेस परीक्षा एवं मेडिकल टेस्ट लिया जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा इसके निःशुल्क तैयारी आवासीय सुविधा के साथ प्रदान की जा जाएगी। प्रशिक्षण प्रतिभागी अपना पंजीयन 25 जुलाई से 30 जुलाई तक  नव संकल्प शिक्षण संस्थान, डोड़काचौरा गम्हरिया में कर सकते है।  नव संकल्प शिक्षण संस्थान के प्राचार्य ने बताया कि वायु सेना भर्ती रैली में विशेष प्रशिक्षण के लिए पंजीयन 25 जुलाई से पंजीयन प्रारंभ किया जाएगा। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को अपना पंजीयन स्वंय उपस्थित होकर या मोबाईल नंबर 9340118257 एवं 9479240003 में संम्पर्क कर पंजीयन कराने हेतु निर्देश दिए है। पंजीयन पश्चात् उन्हें 30 दिवसीय निःशुल्क आवासीय विशेष प्रशिक्षण महाविद्यालय एवं विद्यालय के विषय विशेषज्ञों के द्वारा तथा शारीरिक दक्षता की तैयारी सी.आर.पी.एफ के प्रशिक्षकों द्वारा नव-संकल्प, प्रशिक्षण संस्था में कराया जाएगा।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

भर्ती रैली में भाग लेने के इच्छुक पंजीकृत प्रतिभागीयों को जिला प्रशासन द्वारा विशेष प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। सभी पंजीकृत प्रतिभागियों को शिविर लगाकर विषय विशेषज्ञों के द्वारा पात्रता संबंधी शारीरिक फिटनेस टेस्ट तथा लिखित परीक्षा के संबंध में आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा, जिससे जिले के अधिक से अधिक युवाआंे का चयन वायु सेना भर्ती में हो। बेरोजगार युवाओं के लिए यह स्वर्णिम अवसर है कि इस भर्ती रैली में तैयारी के साथ भाग ले सकते है।

उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण के लिए अभ्यर्थी को जशपुर जिले का निवासी होना अनिवार्य है। जन्म तिथि 13 जनवरी 1998 से 2 जनवरी 2002 के मध्य हो। मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12 वीं परीक्षा 50 प्रतिशत अंको के साथ उत्तीर्ण हो। अंग्रेजी विषय में 50 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य हो। वायुसेना भर्ती रैली के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता एवं शारीरिक मापदण्ड पूर्ण करने पर ही प्रशिक्षण संस्थान में प्रवेश की पात्रता होगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close