AAI-केन्द्र सरकार को सद्बुद्धि के लिये यज्ञ,नाईट लैडिंग सर्वे व 4C Airport विकास के लिये AAI ने अपनी रिपोर्ट नहीं सौपी

बिलासापुर- बिलासपुर के हवाई अड्डे को पूर्ण विकसित करने हेतु जन आंदोलन चला रही, हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति रविवार 23 जनवरी को महाधरना स्थल पर एक सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन कर रही है। इस यज्ञ के माध्यम से केन्द्र सरकार की संस्था एएआई (एयरपोर्ट अथाॅरिटी आॅफ इंडिया) के लिये सद्बुद्धि की प्रार्थना की जायेगी। गौरतलब है कि एएआई द्वारा लगातार बिलासपुर में हवाई सुविधा के विकास में ढीला रवैय्या अपनाया है और हर स्तर पर उसके द्वारा किये जाने वाले सर्वे एवं रिपोर्ट आदि में अतिरिक्त देरी हुई है।हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति महाधरना आज भी जारी रहा आज धरने में शहर के महापौर रामशरण यादव प्रातः से धरने की समाप्ति पर आंदोलन में शामिल हुये महापौर के द्वारा नाईट लैडिंग रिपोर्ट प्रस्तुत करने में की जारी अनावश्यक देरी पर चिंता व्यक्त की गई।

धरने की सभा को संबोधित करते हुये सामाजिक कार्यकर्ता गजेन्द्र श्रीवास्तव ने अत्यंत ही भावनात्मक भाषण दिया और भाषण के अन्त में आवश्यकता पड़ने पर आत्मदाह जैसा कदम उठाने की घोषणा की। इस समय सभी समिति के सदस्यों ने गजेन्द्र श्रीवास्तव को सांत्वना देते हुये कहा कि ऐसे कदम अभी उठाने की आवश्यकता नहीं है अतः वह धैर्य रखे। समझाइश देने पर श्रीवास्तव इस बात के लिये मान गये परन्तु उन्होने कहा कि यदि बिलासपुर एयरपोर्ट के पूर्ण विकास के लिये केन्द्र सरकार और राज्य सरकार आवश्यक कदम नहीं उठायेगी तो वे पूनः अपने फैसले पर विचार कर बढ़ा कदम उठायेंगे।

आज की सभा को संबोधित करते हुये केशव गोरख और प्रदीप राही ने कहा कि बिलासपुर की जनता लगातार भेदभाव से बहुत ही ज्यादा आहत है और अगर जल्दी ही 4सी एयरपोर्ट और महानगरों तक सीधी उड़ान हमें नहीं दी गई तो आंदोलन हर हालत में तेज किया जायेगा। सभा में बोलते हुये युवा नेता गोपाल दुबे और आदिवासी नेता संत कुमार नेताम ने कहा कि अन्याय और भेदभाव सहने की एक हद होती है। सालो पहले जो हवाई सुविधा हमें मिल जानी चाहिये थी हम उससे आज तक वंचित है। सभा में बोलते हुये चित्रकांत श्रीवास और महेश दुबे ने केन्द्र सरकार के लिये विशेष रूप से आग्रह किया कि वह सक्रिय भूमिका निभाये।

आज के धरने में आगमन के क्रम से सर्व श्री देवेन्द्र सिंह ठाकुर, सीएल मीणा, समीर अहमद, दीपक कश्यप, मनोज श्रीवास बद्री यादव अकिल अली, गुलशन, दिनेश निर्मलकर, संतोष पीपलवा, मोहन जायसवाल, नरेश यादव, कमल गुप्ता, जेनम अब्बास, चन्द्रप्रकाश जायसवाल, अधिवक्ता आनंद वर्मा और सुदीप श्रीवास्तव शामिल हुये। कल रविवार आंदोलन के दौरान 11.00 बजे सद्बुद्धी यज्ञ का आयोजन किया गया है जिसमें समिति ने सभी सहयोगी संगठनों और नागरिकों को पहुंचने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *