पंजाब चुनाव में AAP की जीत के चाणक्य माने जाने वाले प्रोफेसर संदीप पाठक को पार्टी भेजेगी राज्यसभा, पढ़ें इनका Profile

Shri Mi
3 Min Read

दिल्ली।पंजाब की पांच राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने वाले हैं और पंजाब विधानसभा चुनाव में बड़े बहुमत के साथ आई आम आदमी पार्टी की सभी पांच सीटों पर जीत तय मानी जा रही है। आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए 3 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। पंजाब AAP प्रभारी राघव चड्ढा , क्रिकेटर हरभजन सिंह और संदीप पाठक को आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है। जल्द ही पार्टी अन्य 2 नामों की भी घोषणा करेगी।

कौन हैं संदीप पाठक?: संदीप पाठक को उनकी मेहनत का ईनाम मिला है। संदीप, अरविन्द केजरीवाल की कोर टीम के सबसे अहम सदस्य हैं और आईआईटी दिल्ली में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। माना जाता है कि पंजाब में AAP की जीत में संदीप पाठक ने पर्दे के पीछे काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। संदीप कई सालों से AAP के लिए रणनीति बनाने का काम कर रहें हैं और पंजाब में भी उन्होंने AAP के लिए नायाब रणनीति बनाई जिसका विपक्षी दलों के पास कोई तोड़ नहीं था।

यह भी पढ़े

पंजाब में संदीप ने चुपचाप काम किया और लाइमलाइट से दूर रहें। कहा जाता है उम्मीदवारों के चयन से लेकर घोषणापत्र को बनाने में संदीप पाठक की अहम भूमिका थी। अरविन्द केजरीवाल ने भी पंजाब में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत पर संदीप पाठक की तारीफ की थी।पाठक ने आईआईटी दिल्ली से अपनी सर्वोच्च शिक्षा पूरी की है और उसके बाद विदेश में कई वर्षों तक उन्होंने नौकरी की। विदेश से वापस लौटने के बाद संदीप आम आदमी पार्टी के साथ बतौर रणनीतिकार जुड़ गएं और पंजाब में AAP के लिए काम करना शुरू कर दिया। कहा जाता है कि संदीप ने पूर्व में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ भी कुछ समय के लिए काम किया है।

संदीप पाठक के अलावा आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा और क्रिकेटर हरभजन सिंह को भी राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया है। कहा जा रहा है कि मान सरकार हरभजन सिंह को खेल से जुडी हुई कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है। 31 मार्च को राज्यसभा के चुनाव होंगे। पंजाब में AAP के 92 विधायक हैं और सभी पांचो सीटों पर उनकी जीत तय मानी जा रही है।

यह भी पढ़े
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close