संविलियन का इंतजार,राज्य के लगभग 300 शिक्षक पंचायत संवर्ग को है संविलियन के लिए विभागीय आदेश का इंतजार

बालोद- छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन बालोद के जिलाध्यक्ष दिलीप साहू, प्रदेश संगठन सचिव प्रदीप साहू, जिला संयोजक रामकिशोर खरांशु, बीरबल देशमुख, जिला उपाध्यक्ष शिव शांडिल्य, वीरेंद्र देवांगन, कामता प्रसाद साहू, संतोष देवांगन, जिला सचिव नरेंद्र साहू, जिला कोषाध्यक्ष पवन कुम्भकार, जिला मीडिया प्रभारी रघुनंदन गंगबोईर ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री जी के संपूर्ण संविलियन की ऐतिहासिक घोषणा उपरांत अवर सचिव छत्तीसगढ़ शासन, स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश क्रमांक/ एफ 12-3/2018/20-2 नवा रायपुर, दिनांक 23-07-2020 के कंडिका 01 के अनुसार 2 वर्ष या उससे अधिक की सेवा अवधि पूर्ण करने वाले संविलियन के लिए शेष बचे पंचायत/नगरीय निकाय संवर्ग के 16278 पंचायत शिक्षकों का संविलियन 01 नवंबर 2020 से स्कूल शिक्षा विभाग में किया गया !

परंतु शेष बचे अभी भी संविलियन के लिए पंचायत संवर्ग के कुछ शिक्षक शासन के आदेश के इंतजार में हैं! वहीं शिक्षक (पंचायत) संवर्ग के छुटे हुए शिक्षकों का संविलियन करने के विषय में छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा, संचालक लोक शिक्षण संचालनालय को पूर्व में पत्र भी लिखा है! जानकारी के अनुसार प्रदेश में लगभग 300 शिक्षक पंचायत अभी भी संविलियन के लिए शेष है!

बालोद जिले में 01( एक) सहायक शिक्षक पंचायत संविलियन के लिए शेष है! जिले के गुरूर विकास खंड के शासकीय प्राथमिक शाला टेंगना (बरपारा) में पदस्थ चोवेश कुमार साहू, जिनकी नियुक्ति जनपद पंचायत गुरूर के आदेश क्रमांक 3857 , दिनांक 22/10/2019 के द्वारा हुई है व 23/10/2021 को 2 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण कर लिया गया है!

अब 3 वर्ष पूर्ण हो जाने पर भी कार्यवाही नही हो पाने से कर्मचारी चिंतित है! तत्संबंध में संबंधित द्वारा जिला पंचायत में संविलियन हेतु आवेदन पर जिला पंचायत द्वारा शेष बचे शिक्षक पंचायत संवर्ग के संविलियन करने के संबंध में राज्य शासन, स्कूल शिक्षा विभाग/ उच्च कार्यालय के निर्देश प्राप्त होने पर संविलियन की कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया है! अब संविलियन के लिए संबंधित कर्मचारियों व संगठन को विभागीय निर्देश का इंतजार है ताकि प्रदेश के लगभग संविलियन के लिए शेष 300 शिक्षक पंचायत का संविलियन किया जा सके!

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा व संचालक लोक शिक्षण संचालनालय से शीघ्र संविलियन के लिए निर्देश जारी करने की मांग की है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *