करीब पांच लाख का कबाड़ बरामद..आरोपी पर अपराध दर्ज..25 टन कबाड़ को किया गया जब्त

रायगढ़—पूंजीपथरा पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ लगातार तीसरे दिन भी अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान पुलिस ने कोरबा से लायी जा रही  25 टन कबाड़ को जब्त किया है। पकड़ा गया कबाड अवैध है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
 
         पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के निर्देश पर पूंजीपथरा पुलिस ने अवैध कारोबार परिवहन करने के आरोप में आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान पाए गए 25 टन कबाड़ को भी जब्त किया है। पुलिस कप्तान ने बताया कि पुलिस ने 7 जुलाई को पिकअप से करीब 3 टन ,8 जुलाई को पिकअप से ही 2 टन अवैध कबाड को जब्त किया है। आरोपियों के खिलाफ सीआरपीसी की  धारा 41(1+4), 379 का अपराध दर्ज किया है। 
 
         इसी क्रम में पुलिस ने लगातार तीसरे दिन मुखबीर की सूचना पर पेट्रोलिंग के दौरान एक ट्रक अवैध कबाड़ को जब्त किया है। कार्रवाई के दौरान जानकारी मिली कि अवैध कबाड़ को कोरबा से रायगढ़ खपाने लाया जा रहा था।
 
              तमनार चौक पर पूंजीपथरा स्टाफ ने ट्रक क्रमांक सीजी 12 एस 3629 को रोका। ट्रक में करीब 25 टन से अधिक कबाड़ को जब्त किया। जब्त कबाड़ की कीमत करीब पांच लाख रूपए है।
 
            पूछताछ के दौरान वाहन चालक विनय मिश्रा ने बताया कि वह निवासी मुड़ापार पुलिस चौकी मानिकपुर,जिला कोरबा का रहने वाला है। कबाड़ को प्लांट में बेचने लाया है। उसके पास किसी प्रकार का दस्तावेज भी नहीं है। आरोपी के खिलाफ  सीआरपीसी की धारा 41(1+4) और आईपीसी की धारा 379 का अपराध दर्ज किया गया। आरोपी को रिमाण्ड पर भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *