ACB की कारवाई,4 हज़ार रिश्वत लेते BEO ऑफिस का क्लर्क गिरफ्तार,ये है पूरा मामला

बिलासपुर।कोटा विकास खंड शिक्षा अधिकारी आफिस का बाबू 4 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ाया है। क्लर्क ने छात्र बीमा सुरक्षा राशि दिलाने मृत छात्र के पिता से रिश्वत मांगी थी। पीड़ित ग्रामीण दिलहरण यादव की शिकायत पर एसीबी ने की कारवाई करते हुए आरोपी बड़े बाबू बेदूराम कैवर्त्य को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आवेदक के बेटे की पानी में डूबने से मौत हो गई थी, जिसकी छात्र सुरक्षा बीमा की राशि दिलाने के लिए शिक्षा विभाग का बाबू बैदूराम रकम की मांग कर रहा था। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

अक्टूबर 2019 में कोटा विकासखंड के ग्राम नवागांव के शासकीय स्कूल के छात्र अंकित यादव की एनीकट में डूबने से मृत्यु हुई थी, जिसके मृत्यु उपरांत शासन द्वारा मिलने वाली सहायता राशि 1 लाख रुपये की प्राप्ति के लिए मृतक के परिवार के सदस्य दिलहरन यादव ने कार्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कोटा में आवेदन दिया था। मृतक के परिवार वालों से सहायता राशि प्रदान करवाने के एवज में कोटा विकासखंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड 3 बेदुराम कैवर्त्य ने 4000 रिश्वत की माँग की थी।

जिसकी शिकायत प्रार्थी दिलहरन यादव ने बिलासपुर एसीबी में की थी। जाँच में सत्यता पाए जाने के उपरांत आज आरोपी अपने ही कार्यालय में प्रार्थी से रिश्वत की रकम 4000 लेते हुए एसीबी बिलासपुर की टीम द्वारा रँगे हाथ गिरफ्तार किया।इस कार्यवाही में बिलासपुर एसीबी टीम के डीएसपी आदित्य हीराधर, टीआई के के शुक्ला, अंशुमान सिंह, आरक्षक निसार परवेज़, अमित नट शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *