बलात्कार मामले में रायपुर में पकड़ाया आरोपी…अपहरण के अन्य मामले में नाबालिग गिरफ्तार..दोनों पर कार्रवाई

बिलासपुर–कोनी पुलिस ने दो अलग अलग मामले में नाबालिग लड़की के अपहण और बलात्कार के दो आरोपियों को गिरप्तार किया है। दोनो आरोपियों के खिलाफ विधिवत कार्रवाई की गयी है।आरोपियों को न्यायालय के हवाले किया गया है। नाबालिग लड़कियों को परिजनों के हवाले किया गया है।
 
                कोनी पुलिस  और सायबर टीम के प्रयास से नाबालिग लड़की को लेकर फरार आरोपी को रायपुर से गिरफ्तार किया गया है। मामले में नाबालिग की मां ने रिपोर्ट दर्ज कराया था। कोनी पुलिस के अनुसार नाबालिग की मां ने 14 सितम्बर को धाना पहुंचकर बताया कि उसकी बेटी 13 सितम्बर से गायब है। जानकारी के अनुसार अज्ञात आरोपी नाबालिग बेटी को भगाकर ले गया है।
 
    थाना प्रभारी  सुखनंदन पटेल ने बताया कि आलाधिकारियों के निर्देश पर आरोपी और नाबालिग लड़की की पतासाजी हुई। इस दौरान जानकारी मिली कि संदेही आरोपी पुलिस से बचने लगातार स्थान बदल रहा है। मुखबिर की सूचना और सायबर लोकेशन की मदद से नाबालिग के साथ आरोपी को कबीर नगर अटल आवास टाटीबंध रायपुर से बरामद  किया गया।
 
              नाबालिग से पूछताछ के बाद आरोपी के सागर बंजारे के खिलाफ आईपीसी की धारा 366,376,आईपीसी और 4,6 पास्को एक्ट का अपराध दर्ज किया गया। जुर्म स्वीकार करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।
 
चन्द घंटों में पकड़ाया अपहरणकर्ता
 
               कोनी थाना पुलिस के अनुसार शिव कुमार निर्मलकर ने लिखित शिकायत में बताया कि नाबालिग लड़की घर से स्कूल गयी। लेकिन शाम तक घर नही लौटी। नाबालिग लड़की को कोई बहला फुसलाकर अपहरण किया है। पुलिस ने गुम इंसान दर्ज होने के बाद पतासाजी को अंजाम दिया।
 
               इसी दौरान मुखबिर से जानकारी मिली कि एक नाबालिग ने लड़की का अपहरण किया है। लड़की को अपने घर में छिपाकर रखा है। जानकारी के बाद नाबालिग लड़की के साथ नाबालिग अपहरणकर्ता को पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान लड़की के बयान पर नाबालिग लड़के के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया। नाबालिग लड़के को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर बाल संप्रेषण गृह भेजा गया है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *