रात्रि में ट्रकों से अवैध वसूली का आरोपी गिरफ्तार..आरोपी को भेजा गया जेल

बिलासपुर— सिरगिट्टी पुलिस ने रायपुर- बिसासपुर के बीच ट्रकों और अन्य वाहनों को रोककर वसूली करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी का नाम संजय सिंह परस्ते है। पुलिस के अनुसार मामले की शिकायत ट्रक चालक झारखण्ड निवासी चिन्टू तिवारी ने थाना पहुंचकर किया था।

                      सिरगिट्टी पुलिस के अनुसार रायपुर बिलासपुर के बीच चलने वाले वाहनों से अवैध वसूली करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम संजय सिंह परस्ते है। सिरगिट्टी पुलिस ने बताया कि मामले में झारखण्ड निवासी चिन्टू तिवारी पिता कंचन तिवारी ने किया था।

                   चिन्टू तिवारी ने थाना पहुंचकर बताया कि वह 20 मई को रायपुर से ट्रक में ट्रैक्टर का सामान लेकर गढ़वा झारखण्ड जा रहा था। 21 मई की रात्रि करीब डेढ़ बजे रायपुर बिलासपुर रोड स्थित गुम्बर चौक पास पहुंचा। इस दौरान एक व्यक्ति बिलासपुर शहर की तरफ जाने वाले सभी ट्रकों से अवैध वसूली करते दिखाई दिया। इसी दौरान वह उसके पास भी आया और रूपयोंकी मांग करने लगा।

                          शिकायत कर्ता ने बताया कि जब उसने मना किया तो वह धमकी देते हुए कहा कि ट्रक को शहर के अन्दर जाने नहीं देगा। और ऐसा कहते हुए बताया कि उसका नाम संजय सिंह परस्ते हैं। तू शायद मुझे नहीं जानता..इसके साथ ही उसने जबरदस्ती ऊपर की जेब से पांच सौ रूपये निकाल लिया।

              चिन्टू की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज किया। मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को देने के साथ आरोपी की पता साजी शुरू की। संजय सिंह परस्ते को थाना लाकर कड़ाई से पूछताछ की गयी। आरोपी ने अपराध कबूल किया।

                      आरोपी को आईपीसी की धारा  392, 384 के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय में पेश किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *