कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक,मास्क न पहनने वालों पर कार्यवाही के निर्देश

नारायणपुर- कलेक्टर अभिजीत सिंह की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिला स्तरीय कोरोना टास्क फोर्स समिति की बैठक ली। कलेक्टर श्री सिंह ने कोविड-19 की जांच के लिए जिले में किये जा रहे टूª नॉट जांच की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की जांच नारायणपुर विकासखंड सहित ओरछा में भी जांच का दायरा बढ़ाया जाये। कलेक्टर ने कहा कि जिले के ऐसे शासकीय कार्यालय जैसे कलेक्टोरेट, जिला पंचायत, तहसील कार्यालय, बैंक आदि में आने वाले लोगों की कोविड-19 जांच की जाये। इसके बाद ही उन्हें कार्यालयों में प्रवेश दिया जाये।

कलेक्टर श्री सिंह ने सार्वजनिक स्थानों, दुकानों बाजार आदि में ऐसे लोग जो मास्क नहीं पहन रहे और सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं कर रहे और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने गंदगी करने वालों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। बैठक में एसडीएम श्री दिनेश कुमार नाग, डिप्टी कलेक्टर श्री गौरीशंकर नाग, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री मोबिल अली के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

कलेक्टर अभिजीत सिंह ने आगामी दिनों में आयोजित होने वाले छट पर्व हेतु बंधुआ तालाब के किनारे सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि छट पर्व के दौरान पूजा हेतु आने वाले लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो इस बात का ध्यान रखा जाये। इसके साथ ही सुरक्षा के पूरे इंतजाम भी किये जाये। स्वास्थ्य विभाग के डॉ गुप्ता ने बताया कि वर्तमान में लैब टेक्नीशियनों द्वारा जिले के स्वास्थ्य केंद्रों एवं विभिन्न जगहों पर जाकर जांच किया जा रहा है। जिले में कोविड 19 संक्रमण के संक्रमित मरीजों, स्वस्थ मरीजों, आईसोलेशन के लिये गये सेम्पलों की संख्या, होम क्वांरटीन, प्राप्त रिपोर्ट  एवं कोरोना संक्रमण से बचाव तथा जिला चिकित्सालय में उपलब्ध सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *