कलेक्टर के आदेश के बाद ओव्हरलोडिंग वाहनों पर कार्रवाई शुरू, 4 वाहनों पर कार्यवाही

सूरजपुर। कलेक्टर रणबीर शर्मा के द्वारा ओव्हरलोडिंग की रोकथाम हेतु वाहन के लिए निर्धारित भारक्षमता से अधिक मात्रा में परिवहन करने वाले वाहनों की सम्बन्धित क्षेत्र के थाना प्रभारी एवं क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के साथ जांच करने हेतु जिले के समस्त तहसीलदारों को आदेषित किया गया है। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक राजेष कुकरेजा के द्वारा 09 नवम्बर को संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर आदेष के परिपालन में जांच प्रारंभ कर कार्यवाही करने निर्देषित किया था।

जिसके बाद से ही परिवहन व यातायात के अधिकारियों के द्वारा इस संबंध में सरगर्मी से जांच प्रारंभ कर दी गई है। इसी कड़ी में परिवहन अधिकारी श्री अतुल असैया, सीएसपी श्री जे.पी.भारतेन्दु, यातायात प्रभारीेेे श्री आर.सी.राय एवं जयनगर पुलिस निरीक्षक श्री दीपक पासवान के द्वारा  परिवहन करने वाले वाहनों की जांच के दौरान निर्धारित भारक्षमता से अधिक मात्रा में परिवहन करता पाये जाने पर 04 वाहनों पर ओव्हरलोडिंग की कार्रवाई की गई है। इस संबंध में परिवहन अधिकारी अतुल असैया ने बताया गया है, कि सूरजपुर बाईपास रोड एवं एनएच-43 पर पार्वतीपुर के समीप जांच के दौरान निर्धारित क्षमता से अधिक मात्रा में परिवहन करता पाये जाने पर वाहन क्रमांक  CG15AC8828,   MH40BG4410,  MH405510,  MH40AK1010  पर प्रकरण तैयार किये गये हैं।

जांच में परिवहन विभाग के द्वारा मोटर यान अधिनियम 1988 की धारा 194 के तहत भी कार्यवाही जारी रखी गई है। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के निर्देष अनुसार वाहनों की सघन जांच की जा रही है, साथ ही समस्त विकासखंडों में भी पुलिस द्वारा जांच की जा रही है, जिसमें ओव्हरलोडिंग पाये जाने पर प्रकरण निर्मित कर कार्रवाई की जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *