रेत ठेकेदार पर कार्रवाई..2 फोकलेन, 3 हाइवा जब्त…बनाया दबाव…मस्तूरी प्राशसन ने गाड़ियों को किया माइनिंग के हवाले

Editor

बिलासपुर—मस्तूरी राजस्व प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर के रेत ठेकेदार के खिलाप बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। बरामद पांचो गाड़ियों को नियम के खिलाफ शामिल गतिविधियों के आरोप में बरामद किया है। मस्तूरी एसडीएम ने बताया कि पांचों गाड़ियों को पंचनामा कार्रवाई के बाद माइनिंग के हवाले कर दिया गया है। कार्रवाई के दौरान उप सरपंच समेत स्थानीय लोगों ने बताया कि ठेकेदार ने कार्रवाई नहीं करने के लिए दबाव बनाने का भी प्रयास किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मस्तूरी राजस्व प्रशासन को जानकारी मिली की क्षेत्र स्थित अमलडीहा में नियम के खिलाफ रेत का उत्खनन किया जा रहा है। मस्तूरी एसडीएम अमित सिन्हा ने तत्काल कार्रवाई के लिए टीम को  रवाना किया। अमलडीहा स्थित अरपा नदी तट पर अवैध प्रक्रिया के तहत रेत उत्खनन करते ठेकेदार के आदमियों से पूछताछ कर कार्रवाई को अंजाम  दिया। मौके पर दो पोकलेन को बरामद किया है।

एसडीएम ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर अवैध गतिविधियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की गयी है। मौके से टीम ने तीन हाइवा भी जब्त किया है। रेत उत्खनन के दौरान माउन्टेन चैन का उपयोग नहीं किया गया है। टीम ने पांचों गाड़ियों की बरामदगी के बाद उप सरपंच के हवाले कर माइनिंग विभाग को सौंप दिया है।

अमित सिन्हा ने कहा कि अवैध गतिविधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा। प्रशासन के निर्देश और नियमों के अनुसार ही उत्खनन की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। नियम के खिलाफ रेत समेत सभी प्रकार के अवैध उत्खखन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। स्थानीय लोगों ने खासकर अमलडीहा उप सरपंच जानकारी दी कि इस दौरान ठेकेदार ने ना केवल रसूध दिखाया। बल्कि दबाव बनाने का भी प्रयास किया है।

close