इंडिया वाल

बेसमेंट पार्किंग का व्यावसायिक उपयोग करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई,MD दुदावत और निगम कमिश्नर जैन उतरे सड़क पर

बिलासपुर- शहर की सड़कों को व्यवस्थित करने और ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने प्रशासन के दोनों आईएएस अधिकारी बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एमडी कुणाल दुदावत और निगम कमिश्नर वासु जैन ने ट्रैफिक विभाग के अधिकारियों के साथ सड़कों पर पैदल चलकर जायजा लिया। इस दौरान कांप्लेक्स और भवनों के बेसमेंट पार्किंग का निजी या व्यावसायिक उपयोग करने वालों को एमडी श्री दुदावत ने दो दिन के भीतर पार्किंग क्षेत्र को खाली कर उसका उपयोग पार्किंग के लिए करने और पार्किंग का बोर्ड लगाने की हिदायत दी है,नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। शहर के ऐसे भवन मालिकों को नोटिस भी जारी कर दिया गया है।

एमडी कुणाल दुदावत और निगम कमिश्नर वासु जैन ने सत्यम चौक से पुराना बस स्टैंड तक पैदल भ्रमण कर टुटेजा फर्नीचर,मीरा टावर,रानी सती इलेक्ट्रिकल,स्पाइकर शो रूम,वार्डरोब शो रूम वाले कांप्लेक्स में जाकर बेसमेंट पार्किंग की जांच की। पार्किंग क्षेत्र का दूसरा उपयोग करने पर इन भवन मालिकों को फटकार लगाते हुए दो दिन के भीतर बेसमेंट पार्किंग खाली कर पार्किंग के लिए उपयोग करने के निर्देश दिए। जिसके बाद शहर के सभी भवन और कांप्लेक्स जिसके बेसमेंट पार्किंग का उपयोग अन्य कार्यों के लिए किया जा रहा है उसके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश निगम अधिकारियों को दिए। शहर के सभी चौक चौराहों पर पहुंचकर अधिकारियों ने सिग्नल और लेफ्ट साइड फ्री रखने के लिए निगम अधिकारियों को निर्देश देते हुए मार्किंग,बोर्ड और डिवाइडर जैसी आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए। शहर में फूटपाथ और नाली के ऊपर अतिक्रमण कर व्यवसाय करने और निर्माण करने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई के निर्देश देते हुए अभियान जारी रखने के निर्देश दिए। बृहस्पति बाजार पहुंचकर भी पार्किंग के लिए व्यवस्था बनाने योजना बनाई जाएगी।

इन स्थानों के डिवाइडर को बंद किया जाएगा

यातायात विभाग के एएसपी श्री रोहित बघेल और टीम के साथ संयुक्त रूप से निरीक्षण कर रहें एमडी श्री कुणाल दुदावत और निगम कमिश्नर श्री वासु जैन अग्रसेन चौक सिग्नल के पास,पुराना बस स्टैंड,मैग्नेटो माॅल के पास के डिवाइडर के अलावा सीपत रोड में छः जगहों के डिवाइडर को बंद करने का निर्देश दिए। इन डिवाइडर के कारण रोजाना जाम लगता जिसके कारण ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ती है साथ ही दुर्घटना भी घटती है।

सभी कर्मचारी संगठन के अध्यक्षों के साथ फेडरेशन की अहम बैठक कुछ घंटे में

इसके अलावा हुंडई चौक पर लगने वाले जाम से निपटने सिंगल लाइन डिवाइडर बनाने के निर्देश दिए इसके अलावा जरहाभाटा के आदिवासी छात्रावास के पास अस्थाई डिवाइडर बनाकर ट्रैफिक व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। वेयर हाउस चौक पास मुख्य मार्ग में लगने वाले जाम और दुर्घटना से निपटने कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए है। इसके अलावा सर्वे कर शहर के सभी अनावश्यक और ऐसे डिवाइडर जिसके कारण ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ती है या दुर्घटना होता है उसे बंद करने के निर्देश दिए।

रोड मार्किंग के निर्देश

निरीक्षण के दौरान एमडी श्री दुदावत और निगम कमिश्नर श्री जैन ने सभी सड़कों पर पीले और सफेद पट्टी की मार्किंग के निर्देश दिए है। सड़क के आखिरी छोर पर पीली पट्टी और बीच में सफेद। पीली पट्टी के अंदर पार्किंग की मनाही है,पार्क करने पर यातायात विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS