मेरा बिलासपुर

एक्टर संजय मोरे का एक्टिंग क्लास शुरू,24 जनजातीय बच्चे सीखेंगे स्क्रीन एक्टिंग

जशपुरनगर।जशपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में काफी प्रतिभायें हैं पर उन्हें अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए उचित मंच नहीं मिल पाता है । ज़िला प्रशासन की यह पहल सराहनीय है।उक्त विचार कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक विनय भगत ने लाईवलीहुड कालेज जशपुर में जनजातीय कलाकारों के लिए आयोजित 10 दिवसीय बेसिक कोर्स इन स्क्रीन एक्टिंग प्रशिक्षण के उद्घाटन समारोह में व्यक्त करते हुए कहा कि प्रकृति की गोद में बसे जशपुर को सजाने संवारने की आवश्यकता है ।

उन्होंने कहा कि किसी भी ज्ञानी व्यक्ति के पास कुछ देर बैठ कर ज्ञान प्राप्त किया जा सकता है, जिला कलेक्टर की जशपुर जिले के लोगों के लिए बेसिक कोर्स इन स्क्रीन एक्टिंग का प्रशिक्षण आयोजित कराया जाना निश्चित ही लाभकारी साबित होगा । उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी सोंच बदलने की आवश्यकता है, कि वे भी इस कार्य को कर सकते हैं । बच्चों में किसी भी कार्य को करने का जज्बा होना चाहिए जिले के बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं है, सिर्फ उन्हें तराशने की आवश्यकता है ।

एफ.टी.आई.आई. पुणे से आये एक्टर, एक्टिंग कोच तथा फिल्म निर्देशक संजय मोरे जी एक शिल्पकार के रूप में आये हैं इनके ज्ञान एवं प्रतिभा का भरपुर लाभ बच्चे लें । बच्चे इस अवसर को अपने कैरियर के रूप में बदलें । इस अवसर पर जिला कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने अपने संबोधन में कहा कि प्रशिक्षण में सम्मिलित प्रतिभागी अपनी सोंच को इस प्रशिक्षण तक सीमित न रखें । प्रशिक्षण उपरांत इस क्षेत्र में आगे बढ़ने का सतत प्रयास करें, जिला प्रशासन हर सम्भव मदद उपलब्ध कराने के लिए तत्पर हैं । बच्चों को यह सोचना चाहिए कि वे इस प्रशिक्षण के बाद फिल्म एक्टिंग के किसी संस्थान में प्रवेश लेकर इस क्षेत्र में अपना स्थान बनायें ।

झपकी लगी..और तीन की मौके पर ही मौत..ट्रेलर से टकरायी कार..2 की हालत गंभीर.सिम्स में भर्ती

कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत जितेन्द्र यादव ने कहा कि हम किसी भी चीज का प्रतिदिन अभ्यास करते हैं तो हम उस कार्य को अच्छी तरह सीख सकते हैं । किसी भी प्रशिक्षण के पहले दिन चुनौती महसूस होती है, पर अंतिम दिन वह बिल्कुल सहज लगने लगता है । इस अवसर पर समाजसेवी सूरज चौरसिया ने कहा कि किसी भी चीज को हासिल करने में हमें संघर्ष करना पड़ता है, पर इस संघर्ष का महत्व होता है, जो हमें सफलता दिलाता है । यह संघर्ष हमारे जीवन की दशा एवं दिशा को बदल देगा । जिले की प्रतिभाओं को जिला कलेक्टर के पहल से एक बेहतर मंच मिला है, जिसका भरपुर लाभ प्रतिभागियों को लेना चाहिए। कार्यक्रम में प्रशिक्षक के रूप में उपस्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान पुणे के पूर्व सहा. प्राध्यापक डायरेक्टर, एक्टर संजय मोरे ने प्रशिक्षण की गतिविधियों का विस्तृत जानकारी उपस्थित लोगों को दी ।

कार्यक्रम में सहायक संचालक स्कूल शिक्षा श्रीमती सरोज खलखो, लाईवलीहुड महाविद्यालय के प्राचार्य अमरनाथ, यशस्वी जशपुर के संजीव शर्मा, राजेन्द्र प्रेमी, अवनीश पाण्डेय सहित सभी प्रतिभागी उपस्थित थे ।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS