कारोबार

Adani Group: अदाणी समूह की कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त उछाल

Adani Group की कंपनियों के पोर्टफोलियो के शेयरों में बुधवार को जबरदस्त उछाल आया। इसकी अगुआई अदाणी ग्रीन एनर्जी और अडाणी पोर्ट्स ने की। मंगलवार की गिरावट के बाद शेयर बाजार बुधवार को उछला।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अदाणी की 10 सूचीबद्ध कंपनियों में से नौ में बढ़त दर्ज की गई, जिसमें अदाणी ग्रीन एनर्जी 11.01 प्रतिशत और अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन 8.59 प्रतिशत के साथ शीर्ष पर रहा।

अम्बुजा सीमेंट्स में 7.47 प्रतिशत और प्रमुख अदाणी एंटरप्राइजेज में 6.02 प्रतिशत की तेजी आई। उधर एसीसी के शेयर में 5.20 प्रतिशत, एनडीटीवी में 3.26 प्रतिशत और अदाणी टोटल गैस में 2.67 प्रतिशत की तेजी आई।

अदाणी विल्मर के शेयरों में 0.77 प्रतिशत और अदाणी पावर में 0.32 प्रतिशत की तेजी आई।

Adani Group की कंपनियों का कुल मार्केट वैलुएशन 15,57,765 करोड़ रुपये से अधिक हो गया है। मंगलवार को राजनीतिक अनिश्चितता के बीच शेयर बाजारों में भारी गिरावट के कारण Adani Group की कंपनियों को भी भारी नुकसान हुआ था। हालांकि, बुधवार को पोर्टफोलियो में काफी तेजी आई। निवेशकों ने एक ही सत्र में बाजार में 12 लाख करोड़ रुपये से अधिक का मुनाफा कमाया।

इससे पहले सोमवार को भारतीय सूचकांकों में 12 लाख करोड़ रुपये या 3.25 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई थी।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close