Income Tax: बैंक के बाद आयकर विभाग ने कार्यालय खोलने का आदेश दिया

Shri Mi

Income Tax: आयकर कार्यालय में शनिवार और रविवार को अवकाश है. लेकिन इस महीने के अंत में इनकम टैक्स दफ्तरों में कोई छुट्टी नहीं रहेगी. ये अगले सप्ताह 31 मार्च से सभी शनिवार और रविवार को खुले रहेंगे। दरअसल, आयकर विभाग के पास काफी शिकायतें और काम लंबित हैं.

Join Our WhatsApp Group Join Now

Income tax/जिसके लिए देश भर के सभी आयकर कार्यालय 29, 30 मार्च को खुले रहेंगे। और 31, 2024. यह निर्देश आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 119 के तहत प्रदत्त केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड की शक्तियों का प्रयोग करते हुए प्रशासनिक सुविधा के लिए जारी किया गया है।

मार्च के आखिरी हफ्ते में लंबा वीकेंड है. सरकारी कार्यालय और बैंक बंद रहेंगे, लेकिन आपको बता दें कि आयकर कार्यालय और आयकर सेवा केंद्र छुट्टी के बावजूद खुले रहेंगे। ऐसा इसलिए ताकि लोग बिना किसी देरी के आसानी से अपना आयकर रिटर्न दाखिल कर सकें। आपको बता दें कि 29 से 1 अप्रैल तक सभी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे. महावीर जयंती, गुड फ्राइडे के साथ-साथ शनिवार-रविवार की छुट्टियों के कारण यह काफी लंबा वीकेंड रहा।

एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, छुट्टी के बावजूद ये आयकर कार्यालय और आयकर सेवा केंद्र खुले रहेंगे. 29 से 31 तक सरकारी छुट्टी है. इन दिनों में सभी सरकारी कार्यालय और बैंक बंद रहेंगे, लेकिन आयकर कार्यालय छुट्टी होने के बावजूद खुला रहेगा।

छुट्टियों के दिन भी काम होगा

आपको बता दें कि 29 से 1 अप्रैल तक छुट्टी है. 29 मार्च को महावीर जयंती और 30 मार्च को गुड फ्राइडे की छुट्टी है. 31 मार्च वित्तीय वर्ष 2017-2018 का आखिरी दिन है, इसलिए उस दिन सरकारी दफ्तर लोगों के लिए बंद रहेंगे, लेकिन इनकम टैक्स ऑफ और इनकम टैक्स सर्विस सेंटर खुले रहेंगे.

आपको बता दें कि इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने का आपके पास आखिरी मौका है। ऐसे में लोग रिटर्न दाखिल करने से न चूकें इसके लिए आयकर विभाग ने दफ्तर खुले रखे हैं. आप अपने इनकम टैक्स से जुड़े काम 29 से 31 तारीख तक निपटा सकते हैं, जब बाकी दफ्तर बंद रहेंगे.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close