इस तारीख के बाद भ्रष्टाचारियों पर और तेज होगी कार्रवाई: PM Modi

दिल्ली। PM Modi ने मंगलवार को झारखंड के दुमका में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राज्य की जेएमएम-कांग्रेस-राजद सरकार पर लूट का राज कायम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 4 जून के बाद उनकी नई सरकार बनते ही लूटने वालों और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई और तेज होगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

PM Modi ने भाजपा प्रत्याशी दुमका से सीता सोरेन, गोड्डा से निशिकांत दुबे और राजमहल से ताला मरांडी को विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि इन्हें मिलने वाले हर एक वोट से उनकी दिल्ली की उस सरकार को मजबूती मिलेगी, जो दिन-रात गरीबों, आदिवासियों और पिछड़ों के लिए काम कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड खूबसूरत पहाड़ों का राज्य है, लेकिन इसकी चर्चा आज इन प्राकृतिक पहाड़ों के बजाय नोटों के पहाड़ों के लिए हो रही है। कहीं 29 करोड़, तो कहीं साढ़े तीन सौ करोड़ के नोटों वाले पहाड़ मिल रहे हैं। यह शराब घोटाला, टेंडर घोटाला, खनिज घोटाले का पैसा है।

प्रधानमंत्री ने झारखंड में हुए घोटालों का जिक्र करते हुए कहा कि अकेले साहिबगंज जिले में एक हजार करोड़ का खनन घोटाला हुआ। जेएमएम वालों ने यहां के आदिवासियों, गरीबों और सेना तक की जमीन लूटी। बेशर्मी ऐसी कि जमीन लूटने के लिए इन्होंने अपने माता-पिता का नाम तक बदल लिया। हमने गरीबों के लिए राशन भेजा, उसे भी जेएमएम वालों ने लूटकर काला बाजार में बेच दिया। जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल पहुंचाने की योजना का पैसा लूट लिया। जनता को ऐसे लोगों से झारखंड को मुक्ति दिलानी ही होगी।

उन्होंने कहा कि देश में 2014 के पहले उनकी सरकार बनने के पहले कांग्रेस के कुशासन में हर रोज घोटाले होते थे। उनका एक ही एजेंडा था- गरीबों के नाम पर पैसे लूटो।

हमने यह बंद करा दिया। अब जनता का पैसा जनता के हित में इस्तेमाल हो रहा है। हमने चार करोड़ गरीबों को पक्का घर दिया। गरीब माताओं-बहनों को गैस सिलेंडर दिया। देश के हर गांव में बिजली पहुंचाई। इसका सबसे ज्यादा लाभ गांवों में रहने वाले गरीब, आदिवासी, दलित और पिछड़े परिवारों को हुआ। जिन्हें पहले की सरकारों ने पूछा तक नहीं, हमने उन्हें पूजा है। उनका जीवन बदला।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार में जो काम दस साल में हुआ है, अगले पांच साले उसे और आगे बढ़ाना है। तीन करोड़ माताओं-बहनों को लखपति बनाना हमारा संकल्प है। 4 जून के बाद नई सरकार बनते ही गरीबों के लिए और तीन करोड़ पक्के मकान बनाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति कच्चे घर में रह रहा है, उनका नाम-पता लिखकर मुझे भेज दीजिए और मेरी तरफ से उन्हें गारंटी दे दीजिए कि उनका पक्का घर बनकर रहेगा। आदिवासी समाज के लिए अपनी सरकार की ओर से किए गए कार्यों की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमने आदिवासी कल्याण का बजट चार गुणा बढ़ा दिया।

400 से ज्यादा एकलव्य आवासीय विद्यालय बनाए जा रहे हैं। खनिज उत्पादक जिलों के विकास के लिए विशेष कानून बनाया। भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। लेकिन, कांग्रेस ने बीजेपी की आदिवासी कल्याण की योजनाओं का विरोध किया। इन्होंने आदिवासी इतिहास को कभी सामने नहीं आने दिया। यहां तक कि आदिवासी की बेटी को राष्ट्रपति चुनाव में पराजित करने के लिए उन्होंने अपनी पूरी ताकत झोंक दी।

पीएम मोदी ने संथाल परगना में घुसपैठ की समस्या को बड़ी चुनौती बताते हुए कहा कि जेएमएम सरकार की शह पर घुसपैठियों ने आदिवासी समाज और संस्कृति पर हमला किया है। कई इलाकों में आदिवासियों की संख्या तेजी से कम हो रही है। उनकी जमीन घुसपैठिए कब्जा कर रहे हैं। बेटियों की सुरक्षा खतरे में है। 50-50 टुकड़े कर बेटियों की हत्या हो रही है। आदिवासी बेटियों को निशाना बनाने वालों को यहां की जेएमएम सरकार पाल-पोस रही है।

इंडी गठबंधन पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि इनका फार्मूला है कि घोर सांप्रदायिक राजनीति करो, तुष्टीकरण करो, अलगाववादियों को संरक्षण दो। इन्होंने संथाल परगना के एक जिले में रविवार के बदले शुक्रवार की छुट्टी लागू करा दी। यह गठबंधन की देश विरोधी राजनीति का खतरनाक उदाहरण है। मोदी इनका नफरती प्रोपगैंडा फेल करके रहेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण दे रहे हैं। कर्नाटक में ऐसा हुआ है। ये लोग एससी, एसटी ओबीसी को मिला आरक्षण छीनना चाहते हैं। लेकिन ये लोग कान खोलकर सुन लें कि मोदी ऐसा नहीं होने देगा। आरक्षण और संविधान की रक्षा के लिए मोदी जान की बाजी लगा देगा। जब तक मोदी जिंदा है, दलितों-आदिवासियों-पिछड़ों का आरक्षण छीनकर वोट जिहाद करने वालों को नहीं देने देंगे।

उन्होंने कहा कि जब मैं गठबंधन वालों के घोर सांप्रदायिक नकाब को उतारता हूं, तो इन्हें रातों को नींद नहीं आती। अनाप-शनाप बोलकर मोदी की छवि पर कीचड़ उछालते हैं। लेकिन वे जितना कीचड़ उछालेंगे, उतनी ही ज्यादा संख्या में कमल खिलेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड और संथाल परगना में उनकी सरकार विकास के नए आयाम गढ़ने के लिए प्रतिबद्ध है। देवघर में एम्स और एयरपोर्ट, साहिबगंज में गंगा नदी पर पुल, मल्टी मॉडल टर्मिनल, साहिबगंज-मनिहारी फोर लेन, मेडिकल कॉलेज, केंद्रीय विद्यालय जैसे कार्य गिनाते हुए उन्होंने कहा कि हमारी गारंटी है कि इन प्रयासों की बदौलत आने वाले दिनों में यहां के लोगों की जिंदगी शानदार होगी। जनसभा को झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने भी संबोधित किया।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close