हवाई सुविधा संघर्ष समिति का दिल्ली में धरना,विवेक तन्खा-अरुण साव और फूलो देवी ने संसद में ज्योतिरादित्य सिंधिया तक पहुंचा दी बिलासपुर की मांग

नई दिल्ली । हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का पूर्व निर्धारित सांकेतिक धरना राष्ट्रीय धरना स्थल जंतर मंतर नई दिल्ली में नियत समय 12 बज़े जोश के साथ प्रारंभ हुआ । गौरतलब है कि समिति के द्वारा बिलासपुर एयरपोर्ट के संपूर्ण विकास, नाइट लैंडिंग की सुविधा एवं महानगरों तक सीधी उड़ान और रनवे विस्तार के लिए सेना से 200 एकड़ जमीन की वापसी आदि मांगों पर दिल्ली मैं आंदोलन की घोषणा की थी ।

आज धरने में राज्यसभा सांसद विवेक तंखा शामिल होने पहुंचे । इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रीय और राष्ट्रीय मीडिया के संवाददाताओं ने भी बिलासपुर के इस धरने का नोटिस लिया और इसे सही ठहराया। अपने उद्बोधन में विवेक तंखा ने बताया कि धरने में आने के पहले संसद भवन के सेंट्रल हाल में उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से उनकी मुलाकात हुई है । उस वक्त बिलासपुर के सांसद अरुण साव एवं छत्तीसगढ़ की राज्यसभा सांसद फूलों देवी नेताम भी मौजूद थे । इन तीनों ने मिलकर उड्डयन मंत्री से बिलासपुर से दिल्ली में धरना देने आए प्रतिनिधि मंडल के बारे में उनको जानकारी दी और निवेदन किया कि आप प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात का समय दे दें। इस पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि वह स्वयं छत्तीसगढ़ में बिलासपुर के एयरपोर्ट विकास के लिए रुचि रखते हैं और जल्दी ही वे प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात का समय निश्चित करेंगे ।

धरना समाप्त होने के उपरांत प्रतिनिधिमंडल ने बिलासपुर के सांसद अरुण साव से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की । अरुण साव जी ने भी प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि वे न केवल नागरिक उड्डयन मंत्री बल्कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात का समय दिलाएंगे ।हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति कल भी निर्धारित समय पर 12 से 3 के बीच जंतर मंतर पर धरना देगी । समिति ने अपील की है कि बिलासपुर और आसपास के क्षेत्रों के जो भी साथी दिल्ली में मौजूद हो उक्त समय पर धरना स्थल आकर अपना समर्थन दे सकते हैं । इससे आंदोलन को और शक्ति मिलेगी । यह अपील सोशल मीडिया के माध्यम बिलासपुर के साथी दिल्ली में रह रहे लोगों तक पहुंचा सकते हैं । आज के धरने में सुदीप श्रीवास्तव ,देवेंद्र सिंह ,समीर अहमद, मनोज श्रीवास ,केशव गोरख ,सीमा पांडे ,चित्रकांत श्रीवास, नरेश यादव ,अकील अली, रंजीत खनूजा, प्रकाश बहुरानी, सोनित पटेल, विजय वर्मा ,अनिमेष गवाही, अनिल जांगड़े ,दीपक कश्यप शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *