अखिलेश का टीम इंडिया की जीत पर अनोखा ऐलान, कहा- सरकार आने पर देंगे ‘टेनिस क्रिकेट’ को मान्यता

समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में सत्ता में आने पर ‘टेनिस बॉल क्रिकेट’ को मान्यता देने का ऐलान किया है। ये घोषणा उन्होंने तक की जब वह टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गब्बा मैच में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत पर बधाई दे रहे थे। बता दें कि भारत ने ब्रिस्बेन में मंगलवार को 4 वें टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर तिरंगा लहराया है। सफलता के लिए टीम इंडिया को बधाई देते हुए, सपा नेता अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा- “भारतीय क्रिकेट टीम को आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज़ जीतने पर हार्दिक बधाई। सपा की सरकार आने पर ‘टेनिस क्रिकेट’ को मान्यता दी जाएगी।” हालांकि, लोग उनके इस ऐलान से थोड़े उलझन में आ गए हैं और ‘टेनिस क्रिकेट’ को समझ नहीं पा रहे हैं। 

अपने दो युवा बल्लेबाजों शुभमन गिल और ऋषभ पंत की आकर्षक अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में तीन विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करने के साथ आस्ट्रेलिया की गाबा में 32 वर्षों से चली आ रही बादशाहत भी खत्म कर दी।भारत ने एडीलेड में पहला टेस्ट मैच गंवाने के बाद शानदार वापसी की और आस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर लगातार दूसरी बार श्रृंखला में 2-1 से हराकर बोर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने पास बरकरार रखी। भारत ने यह जीत तब दर्ज की जबकि उसके कई शीर्ष खिलाड़ी चोटिल होने या अन्य कारणों से टीम में नहीं थे।

भारत की इस ऐतिहासिक जीत पर पूरा देश जश्न मना रहा है, इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने बड़ा ऐलान करते हुए पूरी टीम को 5 करोड़ बोनस के तौर पर देने का ऐलान किया है। बोर्ड के सचिव जय शाह ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के बेजोड़ प्रदर्शन की सराहना करते हुए उसके लिये पांच करोड़ रुपये के बोनस की घोषणा कीबीसीसीआई सचिव जय शाह ने जानकारी देते हुए कहा कि BCCI ने टीम बोनस के रूप में 5 करोड़ रुपये की घोषणा की है। भारत क्रिकेट के लिए ये खास पल हैं। चरित्र और कौशल का उत्कृष्ट प्रदर्शन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *