TOP NEWS

अलायन्स एयर फ्लाइट डाइवर्ट होने पर बिलासपुर तक टैक्सी और खाना यात्रिओ को उपलब्ध कराये

बिलासपुर। हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने बिलासपुर एयरपोर्ट से आये दिन फ्लाइट डाइवर्ट होने पर विमान कंपनी अलायन्स एयर को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि बिलासपुर से एक मात्र ऑपरेटर होने के कारण वो यात्रियों की सुविधा के लिए लापरवाह है और यात्रिओ को कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं करा रही है. जबकि एयरलाइन कम्पनिया ऐसी स्तिथि में अपने यात्रिओ की सुविधा का पूरा ख्याल रखती है। मूल एयरपोर्ट तक टैक्सी उपलब्ध करना, खाना देना आदि सभी एयर बिज़नेस में सामान्य बातें है.

समिति ने अपनी बात कहते हुए आगे कहा की अगर फ्लाइट २-३ घंटे भी देरी होती है तो दिल्ली बॉम्बे जैसे एयरपोर्ट पर खाना/नाश्ता यात्रिओ को उपलब्ध कराया जाता है जबकि वहां कई रेस्टोरेंट होते है जिनसे यात्री खाना खरीद सकते है. इसके विपरीत बिलासपुर एयरपोर्ट पर एक ही स्टाल है जहाँ बहुत काम सामान रहता है. ऐसे में यात्रिओ को चाय कॉफ़ी तक नसीब नहीं होती.

इस स्तिथि में यह अलायन्स एयर की जिम्मेदारी है की वो यात्रिओ का ख्याल रखे. इसी तरह फ्लाइट डाइवर्ट होकर अगर रायपुर लैंड कर रही है तो टैक्सी से बिलासपुर पहुंचना अलायन्स एयर की जिम्मेदारी है क्योकि कई जगह तो एयरलाइन कंपनी रुकने के लिए होटल तक उपलब्ध कराती है और दूसरी फ्लाइट से पहुँचती है.

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने एयरपोर्ट प्रबंधन को भी यात्रिओ की सुविधाओं के लिए प्रो-एक्टिव रोल निभाने की नसीहत दी और कहा कि नए एयरपोर्ट को विकसित करने और लोकप्रिय बनाने के लिए बेहतर यात्री सुविधाएं जरुरी है अन्यथा यात्री बिलासपुर से बोर्डिंग करना पसंद नहीं करेंगे और इससे एयरपोर्ट और एयरलाइन कंपनी दोनों को नुक्सान होगा.

12 महीने बाद गुरु बृहस्पति होने जा रहे हैं उदय, इन 3 राशि वालों को व्यापार में धनलाभ और करियर में तरक्की के प्रबल योग

एयरपोर्ट प्रबंधन ने आज तक टैक्सी ऑपरेटर की मनमानी पर अंकुश नहीं लगाईं है इससे भी यात्री परेशान हो रहे है. एयरपोर्ट में ड्राप एंड रेसीव को रोका नहीं जा सकता और सभी ऑटो टैक्सी को आने देना चाहिए.

आज के महा धरने में लोरमी के विधायक धर्मजीत सिंह और महापौर रामशरण यादव विशेष रूप से शामिल हुए . वहीं आगमन के क्रम से वीरेंद्र गहवाई , विजय दुबे, संतोष पीपलवा, अजय श्रीवास्तव,तिलकराज सलूजा, रविंद्र सिंह ठाकुर, अभय जैन, प्रेम दस मानिकपुरी प्रकाश बहरानी , मोहन जायसवाल, गोपाल दुबे, नवीन वर्मा, रमेश मौर्या राघवेंद्र सिंह, बद्री यादव, केशव गोरख, दीपक कश्यप, समीर अहमद, रवि बनर्जी, महेश दुबे, अनिल गुलहरे, मनोज श्रीवास, अमर बजाज, हरप्रसाद कैवर्त, संजय पिल्लै अशोक भंडारी, अभय नारायण राय, कमल सिंह ठाकुर, रणजीत सिंह खनूजा, साबर अली, नरेश यादव, अकील अली, चंद्र प्रकाश जायसवाल और सुदीप श्रीवास्तव उपस्थित थे.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS