पंचायत शिक्षकों की लंबित एरियर्स राशि भुगतान के लिए आबंटन जारी,इस जिले से हुई शुरुवात

अम्बिकापुर।प्रदेश के हजारों शिक्षको का संविलियन से पूर्व उनके वेतन की अंतर राशि जो पंचायत विभाग के पास शेष है।उसके मिलने की।शुरुवात पंचायत मंत्री टी एस सिंह देव के गृह जिले सरगुजा से मिलना शुरू हुई है । एरियर्स के सम्बंध में जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन प्रदेश उपाध्यक्ष शिव मिश्रा ने बताया कि 14 फरवरी 2019 को जिला पंचायत सरगुजा को ज्ञापन सौपा था। जिस पर आदेश जारी कर जिला पंचायत ने शिक्षकों के एरियस वेतन की अंतर राशि, निम्न में से उच्च पद का वेतन, पुनरीक्षित वेतनमान ,समयमान वेतनमान, शिक्षकों के लंबित वेतन लाभ को लेकर जिले के सभी विकास खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया था।

शिव मिश्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के अथक प्रयास से जिला सरगुजा के पंचायत शिक्षकों की लंबित एरियर्स राशि भुगतान के लिए आबंटन जारी हुआ है।इसके लिए अधिकारियों व विभाग प्रमुखों से सतत सम्पर्क में रहे है। यह आबंटन सभी विकासखंडों के व्याख्याता पंचायत, शिक्षक पंचायत सहित लखनपुर और सीतापुर के सहायक शिक्षक पंचायत के लिए है।चूंकि शेष ब्लॉकों से गणना पत्रक उचित समय पर नहीं पहुंच पाया था इसलिए शेष ब्लॉकों हेतु आबंटन अप्रैल माह में जारी होगा ऐसी जानकारी दी गई है ।

बताते चले कि हर दसवें शिक्षक का कुछ न कुछ एरियर्स लंबित है।एरियर्स से जुड़ा मामला कई बार कोर्ट जा चुका है लोगो को न्याय मिला है।सरगुजा में भी कई ऐसे शिक्षक है जो न्यायालय की शरण में गए हैं अब उनको एरियर्स से मिल रहा है।सरगुजा से एरियर्स मिलने की शुरुआत।होने की जानकारी सामने आई है। उम्मीद जताई जा रही है कि अन्य जिलों में भी जल्द आबंटन जारी हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *