भूपेश बघेल का छत्तीसगढ़ मॉडल हुआ फेल,अमर अग्रवाल बोले-कांग्रेस की आईडियोलॉजी को जनता ने नकारा,मीडिया के बंधुगण को फ्रंटलाइन वर्कर में शामिल करें छग सरकार

बिलासपुर।छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम
को भारतीय जनता पार्टी और एनडीए, प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व से मिली बढ़त पर हर्ष व्यक्त करते हुए जारी प्रेस रिलीज में कहा कि पांच राज्यों के चुनाव में पश्चिम बंगाल में हिंसा की राजनीति और स्थानीय अस्मिता के झूठे दिखावे करके ममता बनर्जी की पार्टी आज चुनाव जरूर जीत गई है लेकिन बंगाल में भाजपा ने लगातार बढ़त हासिल की है। भाजपा की वैचारिकी सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और मोदी जी के विकासवाद के विजन को देशभर में समर्थन मिला है। उन्होंने कहा बंगाल में ममता पतन की ओर है। भारतीय जनता पार्टी को 3 सीटों से 80 सीटे मिली। नंदीग्राम में दीदी की हार ने दीदी के लोक कल्याण और तृणमूल कांग्रेस की पोल खोल दी। श्री अग्रवाल ने कहा आसाम में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिला। चुनाव परिणामो से स्पष्ट हो गया है कांग्रेस की विचारधारा से देश की जनता से किनारा कर लिया है।

आसाम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनाव संचालक की भूमिका में थे उनके के द्वारा आसाम में छत्तीसगढ़ विकास की घोषणाओं का पुलिंदा भी आसाम की जनता ने नकार दिया ।छत्तीसगढ़ की जनता को भ्रम में डालने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के झांसे में आसाम की जनता नहीं आई और छ ग प्रदेश की जनता भी सरकार के नाम पर खानापूर्ति कर रहे हैं भूपेश मंत्रिमंडल को जनता अच्छी तरह से पहचान चुकी है।पांडि -चेरी में एनडीए को बहुमत मिला है,जनादेश ने नारायण स्वामी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार के सपनों को बिखेर दिया है। पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है, कांग्रेस के नेता और प्रवक्ता मुंह छुपाए भाग रहे है।

श्री अमर अग्रवाल ने कहा छत्तीसगढ़ में जाति वर्ग आधारित टीकाकरण का कार्यक्रम के गैरतार्किक तरीके से छत्तीसगढ़ सरकार की कुत्सित मानसिकता सामने आ गई है।चुनाव परिणामों ने कांग्रेस पार्टी को दौड़ से बाहर कर दिया है। सभी राज्यों में एनडीए व भाजपा को खासी बढ़त मिली है। आज देश के 20 राज्यों में एनडीए और भाजपा की सरकार है जो भारतीय जनमानस के विश्वास की कसौटी पर सामुदायिक भावना से हर मुश्किल चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रतिबद्ध प्रयासरत है।

अमर अग्रवाल ने कहा कि महामारी के काल में आप सभी से आग्रह है राजनीति से ऊपर उठकर भारतीय समुदाय की रक्षा के लिए स्वयं को सुरक्षित रखें परिवार को सुरक्षित रखें और देश को सुरक्षित बनाएं। मास्क लगाएं 2 गज की दूरी के साथ सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है। 18 वर्ष से अधिक आयु के प्रत्येक नागरिक गण जल्द से जल्द टीकाकरण करवा ले। निजी केंद्रों पर टीके के विकल्प की सुविधा केंद्र सरकार की तरफ से दी गई है।कोविन पर पंजीयन जारी है, शासकीय केंद्रों में मुक्त टीकाकरण किया जा रहा है। पहली आवश्यकता सरकारों के द्वारा तय किए गए प्रक्रिया विधि का पालन करके टीका लगवाने की है,ताकि महामारी के प्रकोप से सभी को बचाया जा सके। कोविद्द ड्यूटी के दौरान फ्रंटलाइन पर काम कर रहे हैं सभी विभागों के शासकीय सेवकों को समान सुविधाएं मिलनी चाहिए।

कोविड-19 ड्यूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित होकर छत्तीसगढ़ प्रदेश में 700 से अधिक शासकीय सेवकों की अकाल मौत पर श्री अग्रवाल ने गंभीर चूक बताते हुए दिवंगत जनों को अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त की एवं अपेक्षा की है कि दिवंगत जनों के आश्रितों को नियमानुसार बीमा भुगतान, अनुकंपा नियुक्ति, अकाल मृत्यु के संबंध में मुआवजा, दिवंगत कर्मियों के परिवार के गुजारे के लिए बेलआउट पैकेज छत्तीसगढ़ सरकार को बिना टालमटोल किये स्वयं के संसाधनों से तत्काल जारी करना चाहिए।श्री अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ सरकार से अपेक्षा की है कि प्रदेश के पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर में शामिल कर उनका अविलंब वैक्सीनेशन कराना चाहिए ताकि समाज में महामारी उन्मूलन के लिए अपनी जान को जोखिम में डालकर प्रेरणात्मक लेखन के द्ववारा जागरूकता और कल्याण का कार्य करने वाले मीडिया संवर्ग बंधुगण को राहत मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *