मेरा बिलासपुर

अमदई घाटी मंदिर का होगा सौंदर्यीकरण

नारायणपुर – कलेक्टर ़़ऋतुराज रघुवंशी ने 1 सितंबर को  ओरछा प्रवास के दौरान नारायणपुर एवं ओरछा विकासखंड में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों को निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने नारायणपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम गरावंड में देवगुड़ी एवं घोटुल निर्माण का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कहा कि देवगुड़ी निर्माण कार्य को तेजी से पूरा करें। इसके साथ ही उन्होंने गांव के सभी हैंडपंपों के समीप सोकपीट बनाने कहा। कलेक्टर ने हलामीमुंजमेटा में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग द्वारा तैयार मशरूम उत्पादन केकन्द्र का भी अवलोकन किया और कार्य की गुणवत्ता देखी।

कलेक्टर श्री रघुवंशी ने मेनरोड से कचलाम घर तक निर्मित किये जा रहे द्वितीय श्रेणी सड़क में 2 नग पुलिया निर्माण की स्वीकृति मौके पर दी। उन्होंने तारागांव और गौरदण्ड में निर्मित किये जा रहे पुलिया निर्माण तथा एनीकट का निरीक्षण किया। उन्होंने ऐनीकट से लाभान्वित होने वाले गांवों आदि के बारे में पूछा और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये। 

कलेक्टर श्री रघुवंशी ने अपने प्रवास के दौरान अमदई घाटी स्थित मंदिर के आसपास के क्षेत्र को पर्यटन क्षेत्र के रूप विकसित किये जाने हेतु अधिकारियों को पार्किंग, स्टेप, बैठक व्यवस्था, मंदिर सौंदर्यीकरण, शेड निर्माण आदि विकसित किये जाने हेतु कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिये। 

कलेक्टर  ऋतुराज रघुवंशी ने ओरछा पहुंचकर वहा स्थिति उद्यानिकी का निरीक्षण किया और निर्देशित किया कि लीचे सहित अन्य फलदार पौधे आम, अमरूद, जामुन, आदि के अधिक से अधिक पौधे तैयार करें। इस दौरान कलेक्टर ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि ओरछा में तैयार इस मैदान को एक मॉडल के रूप में स्थापित करना है। इसमें एथलेटिक्स, बास्टकेट बाल, व्हालीबाल के खिलाड़ियों के लिए सभी व्यवस्थाएं की जाये। कलेक्टर द्वारा बीते दिन ओरछा प्रवास ेके दौरान ओरछा मुख्यालय को पूर्णतः वाईफाई जोन बनाने के निर्देश दिये गये थे, उन्होंने इसकी भी जानकारी ली, अधिकारी ने बताया कि पूरे ओरछा में एक सप्ताह के भीतर वाईफाई की सुविधा प्रारंभ हो जायेगी। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र का भी निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। कलेक्टर ने ओरछा में स्थापित एक्स-रे मशीन का भी अवलोकन किया।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS