बढ़ते कोरोना मामलों के बीच फिर से लॉकडाउन लगने की अटकलें तेज, स्वास्थ्य मंत्री ने साफ की स्थिति

मुंबई।देश में केरल के साथ-साथ महाराष्ट्र में भी कोरोना संक्रमण (Corona Cases in Maharashtra) के सबसे ज्यादा मामले हैं. जिसके बाद तीसरी लहर (Covid Third Wave) की आशंका के बीच राज्य में फिर से लॉकडाउन (Complete Lock Down) लगने की अटकलें लगाई जा रही है. जिसके बाद शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Health Minister Rajesh Tope) ने इस पर स्थिति साफ की है. मंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में राज्य में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा.उन्होंने मीडिया से कहा, “निकट भविष्य में फिर से लॉकडाउन लगाने की कोई संभावना नहीं है. मैं लोगों से गणेश उत्सव (Ganesh Utsav) मनाते समय भीड़भाड़ से बचने की अपील करता हूं. उत्सव सादगीभरा होना चाहिए.” उन्होंने कहा कि सरकार विभिन्न दिशा-निर्देश जारी कर रही है और उनका हर समय पालन किया जाना चाहिए.

ग्रामीण इलाकों में कुछ लोग हो गए हैं बेपरवाह: अजित पवार

वहीं इससे पहले सूबे के उप मुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने लोगों से कहा कि वे राज्य सरकार के लिए ऐसी स्थिति उत्पन्न न करें जिसमें कि उसे तीसरी लहर आने की स्थिति में फिर से सबकुछ बंद करना पड़े. पवार ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में कुछ लोग बेपरवाह हो गए हैं, वे कोरोना वायरस से डर नहीं रहे हैं. उन्होंने ऐसा मान लिया है कि कोरोना का दौर गुजर गया है.

राज्य में शुक्रवार को गई 92 लोगों की जान

वहीं महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 4,313 नए मामले सामने आए और 92 मौतें (Covid Deaths) हुईं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में केस लोड 64,77,987 और मरने वालों की संख्या 1,37,643 हो गई है. वहीं पुणे क्षेत्र में दिन के दौरान सबसे अधिक 35 मौतें दर्ज की गईं. वहीं राज्य में वायरल संक्रमण से 4,360 मरीज ठीक हुए, जिसके बाद कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 62,86,345 हो गई. वहीं महाराष्ट्र में अब 50,466 एक्टिव केस हैं. राज्य की केस रिकवरी दर 97.04 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर 2.12 प्रतिशत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *