अमित जोगी का सीएम से सवाल.. बताएं..आदिवासी नहीं..तो मैं किस जाति का हूं

बिलासपुर—अमित जोगी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पूछा है कि मरवाही को बताएँ कि अजीत जोगी किस जाति से हैं। पत्र के माध्यम से जोगी ने यह भी सवाल किया है कि जब तक जोगी कांग्रेस में थे..तब तक उनकी जाति को लेकर संगठन ने क्यों कुछ नहीं किया और कहा। 
 
            अमित जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम एक पत्र लिखा है। पत्र में उन्होने कहा कि आपका उपचुनाव में प्रचार पर मरवाही क्षेत्र में स्वागत करता हू। लेकिन  एक प्रश्न का उत्तर भी चाहता हूं। जोगी ने अपने सवाल में कहा कि मेरे पिता स्वर्गीय अजीत जोगी 17 वर्षों तक कांग्रेस अनुसूचित जनजाति विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर रहे। रायगढ़ आदिवासी संसदीय क्षेत्र से सांसद भी रहे। मरवाही आदिवासी सीट से स्वर्गवास तक विधायक रहे। मैं भी मरवाही सीट से 2013 से 2018 तक विधायक रहा हूँ। 
 
                   लेकिन आपने उच्च स्तरीय छानबीन समिति के माध्यम से मेरा जाति प्रमाण पत्र यह कहकर निरस्त करवा दिया कि…मै आदिवासी परिवार से नहीं हूं। आपने हमारे परिवार की जाति की जांच करायी। जिसमें सिर्फ यह बताया जा रहा है कि मेरा परिवार आदिवासी नहीं है। सवाल उठता है कि आखिर उनका परिवार किस जाति से है। इसका खुलासा नहीं किया गया है।
 
            इसलिए आपके आगमन पर मरवाही क्षेत्र के प्रत्येक मतदाता आपसे जानना चाहता है कि मेरे परिवार की सही जाति क्या है? कृपया मतदाताओं और मरवाही की प्रत्येक जनता का भ्रम दूर करने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *