दांतो के अलावा इन चीजों को भी चमका देता है टूथपेस्ट, जानें कैसे करें इस्तेमाल

Use of Toothpaste: रोजाना इस्तेमाल किए जानें वाले टूथपेस्ट का के बारे में अभी तक आप सिर्फ इतना ही जानते होंगे कि ये दांतों को साफ और सफेद करता है, लेकिन इसमें कुछ ऐसे भी गुण होते हैं जो काफी चीजों को भी अच्छी तरह से साफ कर देते हैं। बता दे कि टूथपेस्ट को ऐसी चीजों से मिलकर बनाया जाता है जिनमें सफाई करने के गुण मौजूद होते हैं। जो जिद्दी से जिद्दी दाग को निकाल देते है, तो आइए जानें कैसे इसका इस्तेमाल करना है।

अगर चांदी के गहने पुराने हो जाएं तो वे काले पड़ जाते हैं और उनमें जंग लग जाती है। टूथपेस्ट से इन्हें साफ किया जा सकता है, ये ट्रिक महिलाओं के लिए बहुत फायदेमंद है। पैरों में पहनी जाने वाली पायलें कम समय में ही काली पड़ जाती हैं टूथपेस्ट लगाकर इनकी चमक वापस लाई जा सकती है। ज्वेलरी पर 20 मिनट तक टूथपेस्ट लगाकर रखने के बाद उसे ब्रश से साफ करने से सारा कालापन निकल जाएगा।

फोन का कवर
Use of Toothpaste: हमारे फोन के कवर में दाग लग जाने पर मुश्किल से निकलते हैं। टूथपेस्ट फोन के कवर को साफ करने में कारगर है, इसे 2-3 मिनट तक कवर पर लगा कर रखना है और फिर गरम पानी से धो लेना है। ऐसा करने से कवर के पीले दाग भी निकल जाते हैं।

Use of Toothpaste: कई बार चाय का कप रखने पर कांच की टेबल पर निशान रह जाते हैं, ज्यादा समय तक अगर इन्हें साफ न किया जाए तो तो दाग निकालना मुश्किल हो जाता है। टूथपेस्ट से साफ करने पर टेबल पर लगे चाय के दाग  निकल जातें हैं।

लिपस्टिक के दाग
Use of Toothpaste: लिपस्टिक का दाग अगर कपड़ो पर लग जाए तो उसे निकालना बहुत मुश्किल होता है, अगर हम इसे निकालने की कोशिश करें तो कई बार ये और ज्यादा जगह में फैल जाता है। टूथपेस्ट को कपड़े की उस जगह पर लगाएं जहां दाग लगा हो, कुछ देर तक पेस्ट को लगा रहने दें इसके बाद ब्रश से रगड़कर साफ कर लें लिपस्टिक का दाग दूर हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.