आचार संहिता के बाद बनेगी अपोलो की सड़क,80 लाख होगा खर्च,निगम कमिश्नर ने बताया,हटाये जाएंगे अतिक्रमण

Shri Mi

बिलासपुर।आचार संहिता खत्म होने के बाद अपोलो के सामने निकलने वाली सड़क का चोरी कारण किया जाएगा।  इसके पहले सड़क के किनारे शासकीय जमीन पर किए गए अतिक्रमण को हटाया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

नगर निगम कमिश्नर अमित कुमार ने बताया कि विशेष योजना के तहत शासन ने अपोलो के सामने सड़क चौड़ीकरण और अतिक्रमण हटाने के लिए 80 लाख का फंड दिया है। सर्वे का काम भी पूरा हो चुका है।

 जानकारी देते चले कि अपोलो के सामने निकलने वाली सड़क बहुत ही सकरी है । इसके चलते यहां आने जाने वालों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हमेशा व्हीआईपी मूवमेंट भी रहता है।  कम चौड़ी सड़क होने के कारण एंबुलेंस समेत अन्य वाहनों को अपोलो तक पहुंचने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

इसके चलते क्षेत्र में अव्यवस्था की स्थिति हमेशा बनी राहतिभाई।  सड़क की दूसरी तरफ शासकीय जमीन पर सैकड़ो लोगों ने अतिक्रमण कर दुकान बना लिया है। नगर निगम में सर्वे के बाद इन दुकानों को हटाने का प्रयास किया । लेकिन स्थानीय विरोध के चलते सड़क से लगे अतिक्रमण को हटाया नहीं जा सका।

 नगर निगम कमिश्नर अमित कुमार ने बताया कि विशेष योजना के तहत शासन ने सड़क चौड़ीकरण और अतिक्रमण को हटाने को लेकर 80 लख रुपए स्वीकृत भी हो चुका है।  किन्हीं कारणों से योजना पर तत्कालीन समय अमल नहीं किया जा सका। आचार संहिता हटने के बाद अपोलो सड़क से जुड़े तमाम अतिक्रमण को हटाया जाएगा। 

 नगर निगम के पास फंड पर्याप्त है। अतिक्रमण हटाने के साथ ही सड़क निर्माण का कार्य  तत्काल  शुरू हो जाएगा। इस दौरान विशेष ध्यान भी रखा जाएगा कि अपोलो आने जाने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। साथ ही कम से कम समय में सड़क निर्माण को पूरा कर लिया जाए।वही खबर के बाद अपोलो सड़क से लगे अतिक्रमण कर दुकान संचालित करने वालों में हड़कंप मच गया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close