लूटपाट के आरोपी पकड़ाए..मासूम की हत्या का प्रयास का आरोपी गिरफ्तार..आरोपियों को जेल

 
बिलासपुर— रतनपुर पुलिस ने बस को रोककर लूटपाट करने वाले आदतन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ढाई साल के मासूम की हत्या के प्रयास करने वाले आरोपी को भी धर दबोचा है। सभी पकड़े गए आरोपियों को आईपीसी की धारा -394,34 के अपराध में न्यायिक रिमाण्ड पर जेल दाखिल कराया गया है।
 
 
             रतनपुर पुलिस ने बस रोककर लूटपाट करने वाले आदतन अपराधियो को गिरफतार किया है। थानेदार हरविन्दर सिंह ने बताया कि मन्नाडोल निवासी प्रार्थी मनोज कुमार गुप्ता बस सर्विस में काम करता है। हमेशा की तरह बस चालक विजय साहू के साथ 16 दिसम्बर को बिलासपुर से सवारी लेकर दीपिका कोरबा जा रहा था। पीडित पक्ष ने थाना रतनपुर पहुंचकर बताया कि घटना के दिन महामाया चौक के पास शआम लगभग 5.45 बजे पहुंचा। सवारी उतारने चढाने के दौरान करन सारथी और रवि उर्फ कटप्पा बस के बोनट पर बैठ गये।
 
         दोनों ने  बस चालक विजय कुमार साहू से कहा कि बस लेकर शराब भट्टी लेकर चलो। इसके अलावा दोनों ने गाली गलौच किया। ड्रायवर विजय साहू ने जब गाली-गलौच का विरोध किया तो बदमाशों ने उसे बस से खीचकर मारना पीटना शुरू कर दिया। 
 
             अपनी रिपोर्ट में बस कन्डक्टर मनोज गुप्ता ने बताया कि जब वह बीच बचाव करने गया तो आरोपियों ने बस टिकट बुक और 1200 रूपए लूट कर फरार हो गए। 
 
             हरविन्दर सिंह ने बताया कि शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जांच पड़ताल की कार्रवाई शुरू हुई। पतासाजी के दौरान आरोपियो को पकड़ा गया। पकड़े दोनो आरोपियों में से एक करन सारथी ने   महामायापारा रतनपुर का रहने वाला बताया। दूसरा आरोपी रवि सारथी उर्फ कटप्पा ने रामनगर रतनपुर में रहना बताया। पूछताछ के दौरान दोनों ने अपराध कबूल किया। दोनों को गिरफतार कर ज्युडिशियल रिमाड पर जेल दाखिल कराया गया।
 
हत्या के प्रयास का आरोपी गिरफ्तार
 
            ढाई साल के मासूम बच्चे की हत्या का प्रयास करने वाले आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा है। रतनपुर थानेदार हरविन्दर ने बताया कि 21 दिसम्बर को थाना क्षेत्र निवासी प्रार्थी भाऊराम यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि सुबह 7 बजे के आसपास आरोपी प्रदीप यादव ने पारिवारिक विवाद को लेकर ढाई साल की बच्चा मयंक यादव को जान से मारने का प्रयास किया। आरोपी ने हत्या के इरादे से बांस के डंडे से बच्चे के सिर में हमला किया। चोट से बच्चे की हालत ठीक नहीं है।
 
         रिपोर्ट दर्ज किए जाने के बाद पुलिस ने पतासाजी के दौरान आरोपी प्रदीप यादव को गिधौरी से घेराबंदी कर पकड़ा। पूछताछ के दौरान आरोपी ने जुर्म कबूल किया। प्रदीप को गिरफतार कर ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल दाखिल कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *