धार्मिक उन्माद फैलाने का दोषी गिरफ्तार…घटना के बाद था फरार…पुलिस ने ऐसे पकड़ा…फिर .न्यायालय के सामने किया पेश

Editor
बिलासपुर–हनुमान जयंती पर धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने और बलवा के जुर्म में पुलिस ने आरोपी अमन सोनकर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 341, 295ए 153(ए) और 26, 27 आर्म्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है। सरकंडा पुलिस ने विधिवत कार्रवाई कर आरोपी को जेल दाखिल कराया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से कब्जे से फरसा भी बरामद किया है।
 पुलिस के अनुसार खमतराई सरकन्डा निवासी शिवराज यादव की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज किया गया। लिखित शिकायत में पीड़ित ने बताया कि 23 अप्रैल को करीब 7 बजे हनुमान जयंती पर भोग प्रसाद के साथ जुलूस निकला गया। रिवर व्यू की तरफ जाने वाले रोड पर मिनी ट्रक में डीजे के साथ 25-30 लोग फिल्मी गाना बजाते हुये रास्ता घेरकर नाच रहे थे। हाथ में फरसा भी रखे थे। साथ ही डीजे के धुन पर नाचने वाले एक दूसरे के पीठ पर चकड़कर हिन्दू देवी देवताओं को अश्लील गाली गलौच करते हुए लोगों के धार्मिक भावनाओं को भड़का रहे थे।
इसी दौरान भावनाओं को आहत करने के खिलाफ जब लोगों ने विरोध किया तो…आरोपियों ने वाद-विवाद कर हथियार दिखाकर डराया धमका रिपोर्ट को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कप्तान रजनेश सिंह के संज्ञान में लाया गया। अतिरिक्त पुलिस कप्तान उमेश कश्यप ने बताया कि टीम के साथ आरोपियों की पतासाजी की गयी। मामले में शाहरूख खान और अन्य लोगों को गिफ्तार कर सभी को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।
उमेश कश्यप ने बताया कि घटना के समय फरार आरोपी अमन  सोनकर की पुलिस लगातार पतासाजी कर रही थी। इसी बीच मुखबीर से जानकारी मिली कि आरोपी अपोलो चौक के पास घूम रहा है। सूचना पर टीम ने तत्काल घेराबंदी कर अमन सोनकर को धर दबोचा। आरोपी के कब्जे से धारदार फरसा बरामद कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।
close