Assembly Election:चंद्रशेखर राव की संपत्ति 5.5 करोड़ बढ़कर 22 करोड़ रुपये हुई,हलफनामें में खुद को बताया किसान

Telangana Election, Trs Chief, K Chandrasekhar Rao, Kcr, Trs, Telangana, Assembly Elections, Trs,तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की संपत्ति पिछले चार सालों में 5.5 करोड़ रुपये बढ़ गई वहीं इस दौरान उन्होंने 16 एकड़ जमीन अपने नाम की. तेलंगाना के गजवेल विधानसभा क्षेत्र से नामांकन भरने के साथ दाखिल की हलफनामे से इसकी जानकारी मिली. बुधवार को तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने गजवेल से नामांकन दाखिल किया. टीआरएस का चुनाव चिह्न कार है लेकिन मुख्यमंत्री के पास एक भी कार नहीं है.हलफनामे के मुताबिक, केसीआर की कुल चल और अचल संपत्ति 22.61 करोड़ रुपये की है जो साल 2014 में 15.95 करोड़ रुपये थी.

साल 2014 के मुकाबले उनकी देनदारी एक करोड़ बढ़कर 8.89 करोड़ रुपये हो गई. 2014 में यह 7.87 करोड़ रुपये थी. 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने अपनी कृषि योग्य भूमि 37.70 एकड़ दिखाई थी जो कि अब बढ़कर 54.24 एकड़ हो गई.राव ने कहा है कि वह तेलंगाना आंदोलन के अलग-अलग मामलों में 64 आपराधिक केस का सामना कर रहे हैं. ये मामले विभिन्न चरणों में हैं. केसीआर सोशल मीडिया से दूरी बनाए हैं न ही वे फेसबुक पर हैं और न ही ट्विटर पर.

बता दें कि केसीआर ने 1985 के बाद से कोई चुनाव नहीं हारा है. उन्होंने केवल अपने पहले चुनाव 1982 में शिकस्त का सामना किया था. 64 वर्षीय नेता ज्योतिष, अंकशास्त्र और वास्तु में बहुत विश्वास रखते हैं. वह 7 बार विधानसभा और दो बार लोकसभा के लिए निर्वाचित हो चुके हैं.

चुनाव आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के बाद राज्य में सोमवार से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हुई है. नामांकन 12 से 19 नवम्बर के बीच स्वीकार किए जाएंगे.दस्तावेजों की जांच के लिए 20 नवम्बर की तारीख तय की गई है. नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 22 नवम्बर है. राज्य में मतदान 7 दिसंबर को होगा और मतगणना 11 दिसंबर को की जाएगी.

बता दें कि राज्य में टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार की सिफारिश के बाद 6 सितंबर को 119 सदस्यीय विधानसभा भंग कर दी गई थी, जिस कारण चुनाव समय से पूर्व कराए जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *