मेरा बिलासपुर

Assembly Election: चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल को एक और नोटिस जारी किया, जानें मामला

Arvind Kejriwal Mukhyamantri Kiraydaar Bilji Meter Yojana,Arvind Kejriwal, Election Commission, Aap, Mla, Office Of Profit Case,

नई दिल्‍लीDelhi Assembly Election 2020: विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से ठीक एक दिन पहले चुनाव आयोग (Election Commission) ने शुक्रवार को एक बार फिर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग का यह नया नोटिस सोमवार को एक वीडियो शेयर करने को लेकर जारी किया गया है. आयोग ने कहा, आयोग ने कहा कि यह आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन था. आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीन फरवरी को एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया था. इस वीडियो को लेकर चुनाव आयोग ने सीएम अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी किया है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस मामले में आयोग ने आठ फरवरी को शाम 5 बजे तक जवाब मांगा है. अरविंद केजरीवाल के इस ट्वीट के एक दिन बाद भाजपा ने 4 फरवरी को इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की थी. नोटिस जारी करते हुए चुनाव आयोग ने माना कि वीडियो में जो कंटेंट थे वो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हैं और राष्ट्रीय राजधानी में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ सकते हैं. इससे पहले चुनाव आयोग ने 30 जनवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपने बयान को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चेतावनी दी थी.

13 जनवरी को सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बयान देते हुए कोर्ट परिसर के अंदर मोहल्ला क्लिनिक खोलने का वादा किया था, जिस पर उन्हें चेतावनी दी गई थी. इसके बाद चुनाव आयोग की ओर से 13 जनवरी को अरविंद केजरीवाल को नोटिस दिए गए थे. उन्होंने 13 जनवरी को एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से कहा था कि हम सभी अदालत और बार के अंदर मोहल्ला क्लीनिक बनाने के लिए तैयार हैं.

अगर हमें जगह दें तो हर जगह हर अदालत के अंदर मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे. इसी बयान को लेकर अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया था. उन पर आरोप है कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है. चुनाव आयोग ने इस मामले में अरविंद केजरीवाल को जबाव दाखिल करने को कहा था. इसे लेकर भाजपा ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close