PM मोदी-Yogi के अलावा कौन-कौन हैं BJP के स्टार प्रचारकों में शामिल? देखें लिस्ट

दिल्ली।गुजरात विधानसभा (Gujarat Election 2022) चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के स्टार प्रचारकों की सूची में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) और पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल (Nitin Patel) शामिल हैं. दोनों ही नेता इस बार भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में नहीं हैं. भारतीय जनता पार्टी  स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं. आइए जानते हैं पीएम मोदी और योगी के अलावा स्टार प्रचारकों में कौन-कौन शामिल है.

केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (गुजरात), योगी आदित्यनाथ (उप्र), हिमंत विश्व शर्मा (असम), शिवराज सिंह चौहान (मध्य प्रदेश) और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष नेपी नड्डा समेत 40 स्टार प्रचारक इस सूची में शामिल हैं.

चुनाव आयोग ने प्रचार को लेकर खर्च की सीमा तय की है. नियम के मुताबिक इन स्टार प्रचारकों पर आने वाले खर्च को पार्टी द्वारा वहन किया जाएगा ना कि स्थानीय उम्मीदवार द्वारा. BJP ने 182 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को 160 उम्मीदवारों का ऐलान किया था. 

कब हैं गुजरात में चुनाव?

बीजेपी ने दावा कि उसके कई वरिष्ठ नेताओं ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के फैसले से केंद्रीय नेतृत्व को अवगत कराया है. गुजरात में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को दो चरण में चुनाव होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *