असिस्टेंट कमांडेंट के 176 पदों पर नौकरी का मौका, जाने अंतिम तिथि

CRPF Recruitment 2022: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने लिमिटेड डिपार्टमेंटल कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन के माध्यम से असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार CRPF AC Recruitment 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज 30 मई 2022 तक तय पते पर भेज सकते हैं।

CRPF Recruitment 2022: 176 पद खाली
आधिकारिक सूचना के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से सशस्त्र सीमा बल (SSB), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सीमा सुरक्षा बल (BSF) और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) में असिस्टेंट कमांडेंट के कुल 176 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 10 के तहत 56100 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

CRPF Recruitment 2022: क्या होनी चाहिए योग्यता
असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट मिलेगी। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार ग्रेजुएट होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

CRPF Recruitment 2022: इस आधार पर होगा चयन
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, इंटरव्यू, पर्सनैलिटी टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। इन पदों के लिए सब इंस्पेक्टर और इंस्पेक्टर ही आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *