विधायक मिंज़ की पहल पर बारह घँटे के भीतर दूर हुई यूरिया की कमी, किसानों को मिली राहत

जशपुर। विधायक एवं संसदीय सचिव यू डी मिंज के मार्गदर्शन में विधानसभा क्षेत्र में यूरिया की पूर्ति सभी सहकारी दुकानों में कराई जा रही है ।विधायक यूडी मिंज की तत्परता से यूरिया की कमी की शिकायत करने आये किसानों को 12 घण्टे के भीतर यूरिया उपलब्ध करवाया गया। जशपुर के अधिकतर किसान आज भी किसानी के लिए बारिश पर आश्रित हैं ।। खेती के समय में खाद की कमी से जूझते किसानों को देख किसान पुत्र विधायक ने फौरन खाद उपलब्ध कराने जिला प्रशासन को निर्देशित किया । जिसके बाद तत्काल यूरिया की पूर्ति जिले के सभी सहकारी दुकानों के माध्यम से कराई गई ।

संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने कहा हमारी सरकार किसानों,मजदूरों, गरीबों के साथ खड़ी है।किसानों की हर समस्या हमारी समस्या है । इन्हें कोई कष्ट न हो इसके लिए इन्होंने मुझे चुना है। उन्होंने प्रदेश सरकार की तारीफ करते हुए कहा हमारे मुख्यमंत्री न सिर्फ अच्छे मुख्यमंत्री हैं । बल्कि वे किसान पुत्र होने के साथ न्यायप्रिय शासक भी हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ करते हुए कहा छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी कार्यकुशलता से प्रदेश को नई ऊंचाइयां देने कई महत्वपूर्ण कदम भी उठाए ।गोठान, गोधन न्याय योजना की सफलता उनके दूरदर्शी सोच का ही नतीजा है ।
उन्होंने कहा हम किसानों आम जनता की मांगों को गम्भीरता से न सिर्फ सुतते हैं बल्कि उनके निराकरण की पहल भी करते हैं आज देश के अग्रणी राज्यों में छत्तीसगढ़ का नाम है छत्तीसगढ़ राज्य का मॉडल केंद्र सरकार अपनाना चाहती है यह हमारे लिए सर्वोच्च सम्मान है और हम इसे धूमिल न होने देंगे । यूरिया वितरण के कार्यक्रम में एसडीएम रवि राही जनपद अध्यक्ष अंजना मिंज , नगर पंचायत उपाध्यक्ष जगदीश आपट , कुनकुरी ब्लॉक कांग्रेस एस इलियास, जिलाध्यक्ष अल्प संख्यक मोर्चा इफ्तिखार हुसैन के समक्ष गोदाम प्रभारी सन्तोष गुप्ता के द्वारा किसानों को खाद वितरित किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *