NSUI नेताओं की मांग पर दबाव में आया अटल विश्वविद्यालय..कुल सचिव का महाविद्यालयों को आदेश..आगामी आदेश तक स्थगित रहेंगी परीक्षाएं

बिलासपुर—-गुरुवार को एनएसयूआई कार्यकारी जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह की अगुवाई युवा छात्र नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय कुलसचिव डॉ. सुधीर शर्मा का घेराव किया।छात्र नेताओं ने इस दौरान प्रबंधन पर आंतरिक परीक्षाओ को स्थगित किए जाने की मांग की। इस दौरान छात्र नेताओं ने प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। 
 
        एनएसयूआई कार्यकारी जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह की अगुवाई में संगठन पदाधिकारी और युवा छात्र नेताओं ने कुलसचिव का घेराब किया। प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की है। छात्र नेता रंजीत सिंह युवा नेताओं के साथ विश्वविद्यालय कुल सचिव डॉ.सुधीर शर्मा से मुलाकात कर विश्वविद्यालय प्रबंधन पर जमकर निशाना साधा। 
 
               रंजीत सिंह ने बताया कि एनएसयूआई ने छात्रों की मांग पर कोरोना के बढ़ते प्रकोप को केन्द्र में रखकर 10 जनवरी को विश्वविद्यालय प्रबंधन से सोमवार को विश्वविद्यालय से सम्बद्ध समस्त महाविद्यालयों में आंतरिक परीक्षाएं स्थगित किए जाने को कहा था।बावजूद इसके विश्वविद्यालय प्रबंधन ने छात्रों की जिन्दगी को ताक पर रखते हुए एक आदेश जारी कर सभी महाविद्यालयों में परीक्षाएं यथावत संचालित रखने का निर्देश दिया।
 
       रंजीत ने बताया कि आदेश जारी होने से नाराज छात्रों में गहरा आक्रोश है। छात्र हित में हमने गुरूवार को कुलसचिव का घेराब किया। विश्वविद्यालय से सम्बद्ध सभी महाविद्यालयों में परीक्षाओं को स्थगित किए जाने की बात को रखा। साथ ही प्रबंधन को बताया गया कि जब तक यूजीसी अथवा राज्य शासन से परीक्षा आयोजन को लेकर आदेश नही मिलता है। तब तक परीक्षाएं ऑफलाइन पद्धति से ही लिया जाए।
 
              कुलसचिव से बातचीत के बाद रंजीत ने बताया कि छात्रों की मांग को कुलसचिव डॉ. सुधीर शर्मा,परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रवीण पांडेय और परीक्षा प्रभारी प्रदीप सिंह ने गंभीरता के साथ लिया है। प्रबंधन ने तत्काल प्रभाव से यूजीसी और राज्य शासन से नए निर्देश आने तक परीक्षा स्थगित किए जाने का आश्वासन दिया है।
 
                रंजीत सिंह ने परीक्षाओं के स्थगित करने पर कुलसचिव,परीक्षा नियंत्रक,परीक्षा प्रभारी का सभी छात्र छत्राओं की ओर से आभार जाहिर किया। रंजीत सिंह ने बताया कि यदि राज्य शासन ने कोरोना के संक्रमण काल में परीक्षा लिए जाने का निर्देश देता है तो छात्रहित में आदेश का विरोध किया जाएगा।
 
                विश्वविद्यालय घेराव के दौरान कार्यकारीजिलाध्यक्ष रंजीत सिंह के अलावा विधानसभा अध्यक्ष विकास ठाकुर,जिला उपाध्यक्ष लोकेश नायक,जिला महासचिव रंजेश सिंह,ब्लॉक अध्यक्ष पुष्पराज साहू,जिला महासचिव अंकित सोनी,जिला महासचिव नवीन कुमार,जिला सचिव देवाशीष सिंह,शुभम गुप्ता,सुमित शुक्ला,विपिन साहू,वैभव शर्मा,हर्ष पांडेय,प्रवीण साहू,अमन राजपूत,तुषार साहू,मयंक कौशिक,आशीष,भूपेंद्र तिवारी,आयुष चन्द्रा,सादान खान,राज साहू,डेकेश चन्द्रा,विकास पटेल,राज पटेल,दया नायक,दीपक नायक,चंद्रप्रकाश पटेल,विनोद यादव,समीर,अनुराग ठाकुर आदि भारी संख्या में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के साथ विद्यार्थी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *