विधिक सेवा का प्रयास..तब कहीं जाकर बना आधार कार्ड..विक्षिप्त व्यक्ति को किया गया मानसिक अस्पताल में भर्ती

बिलासपुर—-आधार कार्ड  बनवाने भटक रही युवती को विधिक सहायता के प्रयास से सफलता मिली है। सरपंच और मस्तूरी अधिकारियों से परेशान होकर मामले में युवती ने विधिय सहायता केन्द्र में शिकायत की थी। 

                 विधिक सेवा प्राधिकरण से मिली जानकारी के अनुसार डंगनिया मस्तूरी ब्लाक निवासी करिश्मा मांझी ने शिकायत आवेदन दिया। करिश्मा ने बताया कि विद्यालय की मांग पर आधार कार्ड बनवाने गयी। सरपंच और सचिव ने कई बार चक्कर कटवाया।  बावजूद इसके आधार कार्ड नहीं बना।  म्स्तूरी के अधिकारियों से भी सम्पर्क किया। यहां भी उसे निराशा हाथ लगी। परेशान होकर युवती ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पहुंचकर शिकायत की।          

                   शिकायत के बाद जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव बृजेश राय ने मुख्य डाक अधीक्षक तत्काल फोन किया। उन्होने युवती को पोस्टआफिस भेजा। इसके बाद मुख्य डाक अधीक्षक ने तत्काल मौजूद होकर करिश्मा मांझी का आधार कार्ड बनवाया।

विक्षिप्त व्यक्ति को किया गया भर्ती

                     जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव बृजेश राय के प्रयास से मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को मेन्टल अस्पताल में भर्ती किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से मिली जानकारी के अनुसार मानसिक रूप से विक्षिफ्त व्यक्ति राजेन्द्र नगर रोड में कई दिनों से यहां वहां घूम रहा था। जानकारी मिलने के बाद सचिव बृजेश राय के निर्देश पर इलाज के लिए व्यक्ति को सेन्दरी स्थित मानसिक चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *