मेरा बिलासपुर

दो अलग अलग घटना में बड़ी कार्रवाई…डायल 112 की टीम ने आत्महत्या से बचाया..पढें खबर..मानसिक रूप से कमजोर बच्चा कहां मिला

बिलासपुर—दो अलग अलग प्रकरण में डायल 112 के दो लोगों की जिन्दगी बचने की जानकारी है। पुलिस के अनुसार एक व्यक्ति ट्रेन की पटरी पर लेटकर आत्महत्या का प्रयास किया। टीम ने समय पर पहुचकर व्यक्ति को बचा लिया है। जबकि दूसरे मामले मानसिक रूप से कमजोर नाबालिग बच्चे को डायल 112 की टीम ने बचाकर मानवता का परिचय दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पुलिस के अनुसार रेलवे ट्रैक की पटरी पर लेट कर आत्महत्या का प्रयास करते एक व्यक्ति को डायल 112 की टीम ने बचा लिया है। टीम को जानकारी मिली कि एक व्यक्ति रेलवे ट्रैक पर लेटा हुआ है। और ट्रेन भी आने वाली है। खबर मिलते ही डायल 112 की टीम मौके पर पहुंच गयी। इसी दौरान टीम ने देखा कि दूसरी दिशा से ट्रेन भी आ रही है। आनन फानन में टीम के सदस्यों ने जान जोखिम में डालकर व्यक्ति को पटरी से ना केवल उठाया। बल्कि गाड़ी में बैठाकर परिजनों के हवाले किया है।

मानसिक रूप से कमजोर नाबालिग को बचाया

डायल 112 कमाण्ड सेंटर रायपुर से जानकारी मिली कि मानसिक रूप से अस्वस्थ 12 साल का नाबालिग बच्चा घर का रास्ता भटक गया है। इस समय सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के पानी टंकी के पास बैठा है। सूचना पर डायल 112 टीम तत्काल मौके पर पहुंची। आरक्षक कोमल साहू और चालक चंचल धुरी ने मानसिक रूप से अस्वस्थ बालक से पूछताछ किया। बालक ने अपना नाम विवेक सोनी और महिला थाना के पास रहना बताया। इसके बाद ईआरव्ही की टीम ने बालक के बारे में पता लगाया।

मामले में जानकारी मिली कि बालक पिछले दो साल से अंबिकापुर कोरिया ज़िले के बाल आश्रम में रहता था। तीन दिन पहले घर लाया गया। परिजनों से सम्पर्क कर बालक को सही सलामत सुपुर्द किया गया। दोनो ही मामलों में टीम के प्रयास की पुलिस कप्तान रजनेश सिंह ने तारीफ की है। साथ ही बधाई भी दी है।

Back to top button
close