Bank FD-इन 3 बैंकों ने बढ़ाई एफडी पर ब्याज दरें, वरिष्ट नागरिकों को मिलेगा DOUBLE RETURN

Bank FD -गणतंत्र दिवस के अवसर पर बैंक ने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। इन दिनों बैंक एफडी के रेट में बहार है। रेपो रेट में लगातार बढ़ोतरी के बाद बैंकों ने अपनी ब्याज दरें भी बढ़ा दी हैं। एफडी का ब्याज 3 फीसदी से लेकर 7 फीसदी तक पहुंचने से वरिष्ठ नागरिकों को राहत मिली है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

आपको बता दें कि सालों के बाद यह पहला मौका है जब अधिकांश बैंकों के सीनियर सिटिजन के साथ साथ ग्राहकों को एफडी रेट्स पर भारी ब्याज देने जा रही है। फिक्स्ड डिपॉजिट बचत का बेहतरीन तरीका माना जाता है। ज्यादातर लोग अपने पैसों की सेविंग्स के लिए एफडी का ऑप्शन चुनना ही पसंद करते हैं। अगर आप भी बढ़ाई ब्याज दरें का फायदा उठाना चाहते है तो आज ही इन 3 बैंकों पर विजिट जरूर करें।

HDFC बैंक एफडी
देश के सबसे बड़े बैंक ने एफडी पर मिल रही ब्याज दरों में इजाफा किया है। नई दरें लागू भी हो चुकी है। इससे पहले भी एचडीएफसी बैंक ब्याज दरों में इजाफा कर चुका है। 7 दिन 10 साल की एफडी पर 3 फीसदी से लेकर 7 फीसदी का ब्याज मिल रहा है, वहीं वरिष्ट नागरिकों को सामान अवधि के लिए 3.50 फीसदी से लेकर 7.55 फीसदी ब्याज का लाभ होगा। 5 साल 1 दिन से लेकर 10 साल की अवधि के लिए समान्य ग्राहकों को 7 फीसदी और सिनीयन सिटीजन को 7.75 फीसदी इंटरेस्ट का लाभ होगा।

ऐक्सिस बैंक
ऐक्सिस बैंक ने भी एफडी पर ब्याज बढ़ा दिया है। 7 दिनों से 29 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 2.75 फीसदी का ब्याज मिल रहा है। 3 से 6 महीनों वाली स्कीम पर 3.75 फीसदी का ब्याज बैंक दे रही है। वहीं पाँच से 10 साल की एफडी पर 5.75 फीसदी ब्याज मिल रहा है।

ICICI बैंक
These 3 banks increased interest on FD: देश के प्राइवेट सेक्टर बैंकों में से एक आईसीआईसीआई बैंक ने एफडी पर मिल रही ब्याज दरों को बढ़ाने की घोषणा कर दी है। नई दरें लागू भी हो चुकी है। 15 महीने से लेकर 2 साल की एफडी पर 7.15 फीसदी, 7 दिन से 29 दिनों की एफडी पर 4.50 फीसदी ब्याज मिल रहा है। फिलहाल, बैंक 15 महीनों से 10 सालों की एफडी  पर 7.50 फीसदी तक का ब्याज दे रही है।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close