बैंकरों को सख्त निर्देश…बड़ी लेन देन पर रखें तिरछी नजर…नोट पकड़े जाने पर करना होगा समस्या का तत्काल निराकरण

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—मंथन सभागार में कलेक्टर संजीव झा और पुलिस कप्तान ने मंथन सभागार में बैंक प्रबंधकों के साथ बैठक किया। दोनो अधिकारियों ने बैंक प्रबंधन को चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों से अवगत कराया। बैंक के लेन देन पर कड़ी नजर रखने को कहा। इसके अलावा एक अन्य बैठक में पुलिस महानिरीक्षक अजय यादव के निर्देश पर पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई। इस दौरान अधिकारियों ने आदर्श आचार संहिता के दौरान पुलिस के काम धाम से अवगत कराया।

मंथन सभागार में बैंकरों के साथ बैठक

कलेक्टर संजीव कुमार झा और पुलिस कप्तान संतोष सिंह ने मंथन सभागार में बैंकरों के साथ बैठक किया। दोनो अधिकारियों ने इस दौरान सभी बैंकरों को आदर्श आचार संहिता के बारे में बताया। साथ ही बैंक खातों में बड़ी राशि के लेनदेन और अंतरण पर कड़ी नजर रखने को कहा है। कलेक्टर ने बैंकरों को कहा कि चुनाव संपन्न कराने में बैंक प्रबंधन की बड़ी भूमिका होती है। भूमिका को जिम्मेदारी के साथ निभाएं।

कलेक्टर ने कहा कि चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार को नामांकन भरने के पहले बैंक में नया खाता खुलवाना होगा। एसपी संतोष सिंह ने कहा कि अवैध तरीके से नगद परिवहन के लिए निगरानी दलों को तैनात किया गया है। नगद जब्त करते हैं तो इसकी पुष्टि बैंक से कराना चाहते हैं तो तत्काल और  संवेदनशीलता के साथ जवाब दें। ताकि कार्रवाई में अनावश्यक विलंब न हो। पुलिस कप्तान ने ने बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था भी दुरूस्त रखने को कहा।

इस समय कैसा हो पुलिस का काम

पुलिस महानिरीक्षक अजय यादव के निर्देश पर ज़िला के सभी राजपत्रित अधिकारियों ने पी.पी.टी के जरिए पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्वाचन संबंधित कार्यों का प्रशिक्षण दिया। आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन करने को कहा। निर्वाचन संबंधित शिकायतों का तत्काल निराकरण किए जाने की बात कही। निर्वाचन प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षकों ने आदर्श आचार संहिता, निर्वाचन पूर्व, निर्वाचन दिवस और निर्वाचन के बाद होने वाली कार्यवाही और जानकारियों को साझा किया।

close