BCCI ने T20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का एलान किया, धोनी को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

Indian Team for T20 World Cup 2021: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान (Oman) में खेले जाने वाले 2021 टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान कर दिया है. इसके अलावा बीसीसीआई ने तीन स्टैंडबाय खिलाड़ियों को भी चुना है, जो टीम इंडिया के साथ जाएंगे. वहीं बीसीसीआई ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी को विश्व कप के लिए बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. 

बीसीसीआई ने 2021 टी20 विश्व कप के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर नियुक्त किया है. ऐसा माना जा रहा है कि विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनने में धोनी की भी अहम भूमिका रही है. 

धवन, चहल और अय्यर समेत इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह
शिखर धवन और श्रेयस अय्यर को 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. हालांकि, अय्यर को स्टैंडबाय खिलाड़ी में रखा गया है. इसके अलावा चोट के कारण वॉशिंग्टन सुंदर भी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं. हैरानी की बात यह है कि विश्व कप टीम में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली है. 

अश्विन की हुई टीम में वापसी
बीसीसीआई ने यूएई की पिचों को ध्यान में रखते हुए स्पिन गेंदबाजों और स्पिन ऑलराउंडर को तवज्जो दी है. अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को विश्व कप टीम में शामिल किया गया है. वहीं रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और राहुल चाहर भी इस टीम का हिस्सा हैं. साथ ही मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती भी टीम में शामिल किए गए हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *