मेरा बिलासपुर

BDU में विभागीय अधिकारी करेंगे काम..व्यवसायियों को देंगे परामर्श.. बताएंगे रेलवे से करें माल परिवहन

बिलासपुर—-“बिजनेस डवलपमेंट यूनिट(बीडीयू) में शामिल अधिकारी विभागीय कार्यों के साथ साथ विभिन्न फैक्ट्री मालिकों, कंपिनयों, छोटे व्यापारियों और वाणिज्यिक संगठनों से मिलकर रेलवे द्वारा माल परिवहन के लिए करेंगे प्रोत्साहित”
 
बिलासपुर –  अर्थव्यवस्था  के मद्देनजर भारतीय रेलवे ने रेलवे की आय में बढ़ोत्तरी को लेकर माल ढुलाई को प्रोत्साहित करने लगातार प्रयास किया जा रहा है। रेल जोन प्रशासन ने रेलवे की आय में बढ़ोत्तरी करने बिजनेस डवलपमेंट यूनिट(बीडीयू) का गठन किया है।
 
          रेलवे प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार सभी रेलवे जोन के वाणिज्य, परिचालन, यांत्रिक और लेखा विभाग के वरिष्ठ प्रशासनिक स्तर के अधिकारीग बिजनेस डवलपमेंट यूनिट का हिस्सा बनकर रेलवे की आय बढ़ाने में सहयोग करेंगे। बीडूीयू मुख्यालय स्तर पर माल यातायात प्रबन्धक  और मण्डल स्तर पर वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक के नेतृत्व में कार्य किया जाएगा।
 
                  बिजनेस डवलपमेंट यूनिट में शामिल अधिकारीगण विभागीय कार्यों के अलावा फैक्ट्री मालिकों, कंपिनयों, छोटे व्यापारियों और वाणिज्यिक संगठनों से मिलेंगे। उन्हें रेलवे से माल परिवहन के लिए प्रोत्साहित करेंगे । साथ ही रेलवे की तरफ से माल परिवहन के लिए दी जाने वाली विशेष रियायतों से भी अवगत कराएंगे।
  
                   भारतीय रेलवे इन प्रयासों से माल ढुलाई में वृद्दि के साथ रेलवे की आय में बढ़ोत्तरी का प्रयास करेंगा। उद्योग जगत के माध्यम से देश की जनता को रेलवे से माल परिवहन में दिये जा रहे रियायतों का लाभ मिलेगा ।

गोन्दिया से अंबिकापुर केे बीच 4 फेरो के लिए द्वि साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS