इंडिया वाल

Beauty Tips: चेहरे पर इस्तेमाल करें ये 5 Face Packs, त्वचा में आएगा गजब का निखार

खूबसूरत और चमकदार त्वचा पाने की चाहत हर महिला की होती है। अगर आप भी सुंदर दिखना चाहती हैं तो कुछ आसान ब्यूटी टिप्स (Beauty Tips) अपना सकती हैं।

Beauty Tips Hindi: हर महिला ये चाहती है कि वह खूबसूरत और परफेक्ट दिखे। इसके लिए वह कई तरह के प्रयोग भी करती हैं। होम रेमेडीज हो या फिर महंगे प्रोडक्ट्स अप्लाई करना चेहरे को संवारने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जाती है। प्रोडक्ट का इस्तेमाल करके चेहरे को खूबसूरत तो बनाया जा सकता है लेकिन लापरवाही से किया गया इस्तेमाल कई बार भारी भी पड़ सकता है। यह प्रोडक्ट आपके चेहरे पर तुरंत ही रिएक्ट करते हैं लेकिन होम रेमेडीज ऐसा बिल्कुल नहीं करती। यही वजह है कि इसके साथ एक्सपेरिमेंट किए जा सकते हैं।

आज हम आपके लिए एक ऐसी ही ब्यूटी टिप्स लेकर आए हैं। इसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे को सुंदर और खूबसूरत बना सकती हैं। हम आपको चावल के आटे के फेस पैक की जानकारी यहां पर दे रहे हैं। ये 5 तरह के फेस पैक आप अपने चेहरे पर इस्तेमाल कर सकती हैं।चावल का आटा बहुत ही फायदेमंद होता है। इसमें कई तरह की न्यूट्रिएंट्स मौजूद होते हैं जो आपको अनइवन स्किन टोन की समस्या से दूर रखते हैं। इस फेसपैक के तौर पर इस्तेमाल करना फायदेमंद है।

  • अपनी त्वचा पर निखार लाने के लिए चावल के आटे को नींबू के रस और एक चम्मच ग्रीन टी के साथ मिक्स कर लें। इस पैक को अपने पूरे चेहरे पर अप्लाई करें। इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर निखार तो आएगा ही आंखों के नीचे के डार्क सर्कल भी कम हो जाएंगे।
  • पिगमेंटेशन से परेशान है तो चावल के आटे के साथ ताजी मलाई और एक चुटकी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगा लें। लगाने के बाद कुछ देर के लिए इससे सूखने के लिए छोड़ दें। सप्ताह में एक बार इस पैक का इस्तेमाल करने से आपको पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा मिलेगा।
  • 2 बड़े चम्मच चावल का आटा लें और उसमें एलोवेरा जेल मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार करें। इस पैक को 20 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाकर रखें और सूख जाने पर गुनगुने पानी से साफ कर लें। हफ्ते में एक बार यह टिप जरूर अपनाएं इससे बहुत फायदा होगा।
  • चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा पाने के लिए चावल के आटे में एक चम्मच दूध और विटामिन ई का कैप्सूल मिलाएं। इस पैक को पूरे फेस पर लगा लें। इसकी मदद से आप के चेहरे पर मौजूद सारी डेड स्किन सेल्स निकल जाएंगी और नई सेल्स बनने लगेंगी। त्वचा पर मौजूद दाग धब्बे भी इस पैक के इस्तेमाल से धीरे-धीरे कम होने लगेंगे।
  • एक बड़ा चम्मच चावल का आटा लेकर उसमें गेहूं का आटा और एक टमाटर का रस मिक्स कर लीजिए। इसे हफ्ते में कम से कम 2 बार अंडर आई एरिया पर अप्लाई करें। देखते ही देखते आपको फर्क नजर आने लगेगा और त्वचा खिल उठेगी।
CG News: ACB की एक और बड़ी कार्रवाईः 50 हजार रिश्वत मांगने वाला फॉरेस्टर गिरफ्तार

(Disclaimer: यहां दी गई सामग्री केवल एक सामान्य जानकारी है। यह किसी भी योग्य चिकित्सक की सलाह नहीं है। इस्तेमाल करने से पहले अपने चिकित्सक का परामर्श अवश्य लें। CGWALL इस जानकारी की पुष्टि नहीं करता।)

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS